गूगल पैरेंट अल्फाबेट इंक  के खिलाफ अमेरिका के अविश्वास प्रस्ताव में शामिल हुआ कैलिफोर्निया
गूगल पैरेंट अल्फाबेट इंक के खिलाफ अमेरिका के अविश्वास प्रस्ताव में शामिल हुआ कैलिफोर्निया
Share:

कैलिफोर्निया राज्य के अटॉर्नी जनरल जेवियर बेसरा ने शुक्रवार को संघीय अदालत में गूगल पैरेंट अल्फाबेट इंक के खिलाफ संयुक्त राज्य अमेरिका के न्याय विभाग के एंटीट्रस्ट मुकदमा में शामिल होने के लिए राज्य का प्रस्ताव दायर किया। बेसरा ने कहा, गूगल के प्रतिप्रतिस्पर्धी व्यवहार ने उपभोक्ताओं की कीमत पर इंटरनेट सर्च और सर्च आधारित विज्ञापन पर कंपनी के एकाधिकार को गैरकानूनी तरीके से बनाए रखा है।

अक्टूबर महीने में न्याय विभाग ने गूगल पर मुकदमा किया था। वाशिंगटन, डीसी में संघीय अदालत में दायर एक मामले में आरोप लगाया गया है कि गूगल विज्ञापनदाताओं से एकत्र अरबों डॉलर का उपयोग करता है फोन निर्माताओं का भुगतान करने के लिए गूगल उपभोक्ता नुकसान का दावा ब्राउज़र पर डिफ़ॉल्ट खोज इंजन है और छोटे प्रतिद्वंद्वियों दबाना। पहले से ही ग्यारह राज्यों भी गणराज्य वकीलों के साथ मुकदमा में संघीय सरकार में शामिल हो गए हैं। कैलिफोर्निया पहला डेमोक्रेटिक स्टेट है जिसने न्याय विभाग के मामले में शामिल होने की घोषणा की।

अमेरिकी फेडरल ट्रेड कमिशन और 47 अन्य राज्यों और क्षेत्रों के साथ सेक्टर में एकाधिकार बनाए रखने के लिए इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप जैसे छोटे प्रतियोगियों को खरीदकर संघीय प्रतिशोधी कानूनों का कथित रूप से उल्लंघन करने के लिए इस सप्ताह बेसरा ने फेसबुक पर मुकदमा दायर किया। 18 दिसंबर को Google Inc के लिए प्रतिक्रिया देने की समय सीमा के रूप में दिया गया है जो कैलिफोर्निया में स्थित है, जो राज्य का सबसे बड़ा व्यवसाय है। कंपनी ने एक बयान में कहा, "लोग Google का उपयोग करते हैं क्योंकि वे चुनते हैं, इसलिए नहीं कि वे मजबूर हैं, या क्योंकि वे विकल्प नहीं खोज सकते हैं।"

मॉडर्न की 200 मिलियन खुराक खरीदने के लिए अमेरिका को दिसंबर में मिलेगा 20 मिलियन का पहला सेट

अमेरिका ने दी 20 करोड़ टीकाकरण की अनुमति

अगले सप्ताह पूरे अमेरिका में पहुंचाई जाएगी 2.9 मिलियन कोरोना वैक्सीन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -