मॉडर्न की 200 मिलियन खुराक खरीदने के लिए अमेरिका को दिसंबर में मिलेगा 20 मिलियन का पहला सेट
मॉडर्न की 200 मिलियन खुराक खरीदने के लिए अमेरिका को दिसंबर में मिलेगा 20 मिलियन का पहला सेट
Share:

कोविड 19 वैक्सीन उम्मीदवार मॉडर्न ने शुक्रवार को घोषणा की है कि संयुक्त राज्य अमेरिका की सरकार को मॉडर्न इंक के कोविड -19 वैक्सीन की अतिरिक्त 100 मिलियन खुराक प्राप्त होगी, क्योंकि देश एक वैक्सीन रोल-आउट की तैयारी करता है, जिससे अधिकारियों को उम्मीद है कि सर्द महामारी के तहत मदद मिलेगी। कंपनी ने कहा अब तक अमेरिका ने कुल 200 मिलियन खुराक का ऑर्डर दिया है।

प्राप्त आदेश में से 20 मिलियन खुराकों का पहला सेट दिसंबर के अंत तक वितरित किया जाएगा और बाकी 2021 की पहली तिमाही में आएगा, टीका उम्मीदवार को जोड़ा। संयुक्त राज्य अमेरिका ने मॉडर्न के साथ अपने संभावित कोविड-19 वैक्सीन की 100 मिलियन खुराक की खरीद के लिए लगभग $ 1.5 बिलियन में समझौता किया है। इस समझौते में अतिरिक्त 400 मिलियन खुराक सुरक्षित करने का विकल्प है। जिस देश ने 15.7 मिलियन से अधिक कोविड-19 मामलों को दर्ज किया, वह अब तक नंबर 1 पर खड़ा नहीं है, क्योंकि FDA को EUA इमरजेंसी यूज अप्रूवल के लिए Pfizer की मंजूरी मिल गई है।

मॉडर्न जो कि मैदान में है ने यूएस फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (एफडीए) के बाहर सलाहकारों के पैनल से अनुरोध किया है कि वह अपने टीके के लिए आपातकालीन उपयोग प्राधिकरण के लिए मॉडर्न के अनुरोध पर चर्चा करने के लिए 17 दिसंबर को एक बैठक आयोजित करें। क्लिनिकल अध्ययन ने मॉडर्न के टीके को लगभग 94 प्रतिशत प्रभावी दिखाया है। मॉडर्न के टीके को 28 दिनों के अंतराल पर दो इंजेक्शनों की आवश्यकता होगी। आधुनिक 20 डिग्री सेल्यस (नकारात्मक चार डिग्री फ़ारेनहाइट) पर छह महीने के लिए आधुनिकता का टीका स्थिर रहता है और 30 दिनों के लिए एक मानक चिकित्सा रेफ्रिजरेटर में कंपनी का बयान पढ़ता है।

उम्मीद से ज्यादा तेजी से हो रहा भारत के आर्थिक स्थिति में सुधार

जल्द ही एलॉय व्हील्स के साथ आएंगे रॉयल एनफील्ड 650 ट्विन्स

पूर्व मंत्री घनश्याम तिवाड़ी ने की घरवापसी, भाजपा से अलग होकर बनाई थी 'भारत वाहिनी पार्टी''

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -