अमेरिका में नए कोरोनवायरस वायरस के 944 मामले आए सामने
अमेरिका में नए कोरोनवायरस वायरस के 944 मामले आए सामने
Share:

कोरोना का नया तनाव जो पहले यूके में पाया गया था, अब अन्य देशों में कहर बरपा रहा है। यूनाइटेड किंगडम में कोरोनोवायरस उपभेदों के कम से कम 944 मामले पहले यूनाइटेड किंगडम, दक्षिण अफ्रीका और ब्राजील में देखे गए हैं। सीएनएन के अनुसार मंगलवार (स्थानीय समय) पर यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन डेटा (सीडीसी) का हवाला देते हुए, इन मामलों के विशाल बहुमत, 932 अमेरिका के 34 राज्यों में पाए गए हैं, जिनमें फ्लोरिडा में 343 मामले, कैलिफोर्निया में 156 और न्यूयॉर्क में 59। 

वही इस संस्करण को B.1.1.7 के रूप में जाना जाता है, जिसे पहली बार यूके में पाया गया था। शुरू में दक्षिण अफ्रीका में एक तनाव के नौ मामले देखे गए, जिसे मैरीलैंड में B.1.351 छह, दक्षिण कैरोलिना में दो और वर्जीनिया में एक मामला बताया गया। इस बीच, P.1 स्ट्रेन पहली बार ब्राजील से जुड़ा हुआ है, मिनेसोटा में दो मामलों में और एक ओक्लाहोमा में खोजा गया है। 

सीडीसी के अनुसार, यह अमेरिका में घूम रहे ऐसे मामलों की कुल संख्या का प्रतिनिधित्व नहीं करता है, बल्कि सिर्फ उन लोगों को दर्शाता है जो सकारात्मक नमूनों का विश्लेषण करके पाए गए हैं। एजेंसी ने चेतावनी दी है कि इसकी संख्या राज्य और स्थानीय स्वास्थ्य विभागों से तुरंत मेल नहीं खा सकती है।

पुर्तगाल-स्पेन ने 1 मार्च तक किया भूमि सीमा प्रतिबंधों का विस्तार

कोरोना वैक्सीन लगवाने से समलैंगिक बन रहे लोग, मुस्लिम धर्मगुरु का बेतुका दावा

खौफनाक हादसा: तिब्बत सीमा पर ब्रिज गिरने से हादसे का शिकार हुए मजदूर, 3 की हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -