कोरोना वैक्सीन लगवाने से समलैंगिक बन रहे लोग, मुस्लिम धर्मगुरु का बेतुका दावा
कोरोना वैक्सीन लगवाने से समलैंगिक बन रहे लोग, मुस्लिम धर्मगुरु का बेतुका दावा
Share:

बगदाद: विश्व में कोरोना महामारी ने जब से लोगों को अपनी गिरफ्त में लेना शुरू किया, वैसे ही सभी डॉक्टरों ने इसे खत्म करने के लिए वैक्सीन की तैयारी शुरू कर दी थी। किन्तु वैक्सीन की स्टेज तक पहुंचना आसान नहीं था, कई देशों के राष्ट्रपतियों और बड़े स्तर पर बैठे अधिकारियों ने वैक्सीन ना लगाने का माहौल बनाया। 

वैक्सीन को लेकर कई प्रकार की अफवाहें और झूठे दावे किए गए, मगर अंत में हर जगह टीकाकरण अभियान आरंभ हो गया। किन्तु अभी भी कुछ लोग ऐसे हैं जो वैक्सीन के ना लगवाने के लिए लोगों को बहका रहे हैं और टीके को लेकर बेतुके बयान दे रहे हैं। हाल ही में ईरान के एक मुस्लिम धर्मगुरु ने दावा किया है कोरोना वैक्सीन लगवाने से लोग समलैंगिक बन जाते हैं। आयतुल्लाह अब्बास तबरीजियन ने सोशल मीडिया एप टेलीग्राम पर ये बात कही है। इस एप पर उनके दो लाख से अधिक फॉलोअर्स हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, तबरीजियन ने लिखा कि उन लोगों के पास मत जाइए, जिन्होंने कोरोना की वैक्सीन लगवाई है, क्योंकि ऐसे लोग समलैंगिक बन गए हैं।

प्रख्यात LGBTQ कैंपेनर पीटर टेशेल का कहना है कि यह बयान वैक्सीन और समलैंगिक समुदाय दोनों को नीचा दिखा रहा है। बता दें कि इस विवादित मौलवी ने पहले भी पश्चिमी दवाइयों पर कई किस्म के अजीब दावे किए हुए हैं। गत वर्ष जनवरी में, मुुस्लिम धर्मगुरु का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था, जिसमें वो एक अमेरिकी वैज्ञानिक की किताब जलाते नज़र आ रहे थे। किताब को जलाते हुए मुस्लिम धर्मगुरु ने दावा किया कि इस्लामिक दवाइयों ने इस प्रकार की पुस्तकों को अप्रांसगिक बना दिया है।

अफगान सुरक्षा बलों ने नांगरहार में उग्रवादियों पर डाला दबाव

वर्ल्ड क्लास सिटी के रूप में विकसित होगी अयोध्या, कनाडा की कंपनी को मिली अहम जिम्मेदारी

IEA ने कहा- "भारत 2030 तक दुनिया के तीसरे सबसे बड़े ऊर्जा उपभोक्ता के रूप में..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -