पुर्तगाल-स्पेन ने 1 मार्च तक किया भूमि सीमा प्रतिबंधों का विस्तार
पुर्तगाल-स्पेन ने 1 मार्च तक किया भूमि सीमा प्रतिबंधों का विस्तार
Share:

मैड्रिड: स्पेन और पुर्तगाल ने नए कोरोनोवायरस वेरिएंट के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए एक मार्च तक बोली में देशों की आंतरिक भूमि की सीमा के साथ विस्तार की घोषणा की है। उपायों को स्पष्ट संकेतों के बावजूद बढ़ाया गया है कि स्पेन में महामारी की तीसरी लहर जारी है। स्पेन के आधिकारिक राज्य राजपत्र (बीओई), 9 फरवरी संस्करण के अनुसार, सीमा पार केवल अधिकृत पदों पर अनुमति दी जाती है, और काम या अध्ययन के उद्देश्य के लिए सीमा पार करने वालों के लिए अपवाद बनाए गए हैं, साथ ही मान्यता प्राप्त निवासियों के लिए एक दूसरे के साथ घर लौट रहे हैं। 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, शेंगेन यात्रा क्षेत्र में देश और राजनयिक कर्मियों के लिए। इस प्रकार स्पेन ने अब तक 30,05,487 कोरोना मामलों और 63,061 मौतों की सूचना दी है, जबकि पुर्तगाल का समग्र संक्रमण टैली और घातक टोल क्रमशः 770,502 और 14,557 था। स्पेन की सरकार ने अपनी मंगलवार की बैठक में यूके, ब्राजील और दक्षिण अफ्रीका के उन तीन देशों की उड़ानों पर प्रतिबंध को बनाए रखने का फैसला किया, जहां नए वेरिएंट की खोज 2 मार्च तक की गई है। 

वैक्सीन के मोर्चे पर, 9 फरवरी को, स्पेन एस्ट्राज़ेनेका वैक्सीन की 196,800 खुराकें प्रशासित करना शुरू कर दिया, जो सप्ताहांत में देश में पहुंचे और एक दिन पहले 17 स्वायत्त समुदायों को वितरित किए गए थे। अभी के लिए, ये टीके केवल 18 से 55 वर्ष की आयु के लोगों को ही दिए जाएंगे, जिनकी शुरुआत सेनेटरी और देखभाल करने वाले श्रमिकों से होती है, जो कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई की अग्रिम पंक्ति में नहीं हैं।

आज है महादेव से जुड़ा ये विशेष पर्व, पूजन विधि से दूर होंगी विवाह की समस्याएं

पुलिस टीम के सिपाही की हत्या करने वाले आरोपी का हुआ एनकाउंटर

देश में धीमी पड़ी कोरोना की रफ़्तार, 66 लाख लोगों को लगी वैक्सीन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -