अमेरिका को उम्मीद है कि आम हितों में चीन, रूस के साथ सहयोग को मिलेगा बढ़ावा
अमेरिका को उम्मीद है कि आम हितों में चीन, रूस के साथ सहयोग को मिलेगा बढ़ावा
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका को उम्मीद है कि चीन और रूस के साथ उसके साझा हित ईरान के परमाणु मुद्दे पर सहयोग करने के लिए ईरान, तीन देशों पर चीन, रूस के साथ सहयोग को बढ़ावा देंगे। राज्य के विभाग के प्रवक्ता, नेड प्राइस ने गुरुवार को कहा कि अमेरिका बाद के परमाणु कार्यक्रम पर चर्चा करने के लिए रूस, जर्मनी, फ्रांस, यूनाइटेड किंगडम, चीन और ईरान के साथ बैठक में भाग लेने के लिए निमंत्रण स्वीकार करने के लिए तैयार था। 

आधिकारिक बयान में कहा गया, ''अतीत में, रूस और चीन जेसीपीओएए संयुक्त व्यापक कार्य योजना] के दौरान वार्ता ने एक उत्पादक, रचनात्मक भूमिका निभाई क्योंकि उन्होंने ईरान को परमाणु प्राप्त करने में दिलचस्पी नहीं दिखाई। हथियार और क्षेत्र में संघर्ष को देखने में उनकी कोई दिलचस्पी नहीं थी। कोई भी यह उम्मीद करेगा कि वे समान रुचि के खेल में हों और अन्य गंभीर मतभेदों के बावजूद हम उनके साथ अन्य फाइलों पर हो सकते हैं, और इस पर हम काम कर सकते हैं। 

जंहा उन्होंने यह भी कहा है कि " इससे पहले, ईरान ने 2015 में P5 + 1 देशों के समूह के साथ JCPOA पर हस्ताक्षर किए थे। समझौते में ईरान को अपने परमाणु कार्यक्रम को वापस लाने और प्रतिबंधों के राहत के बदले अपने यूरेनियम के भंडार को गंभीर रूप से अपग्रेड करने की आवश्यकता थी, जिसमें हथियारों के सौदे के पांच साल बाद प्रतिबंधों को शामिल करना शामिल था। 

प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने दी फेसबुक को चेतावनी, कहा- ऑस्ट्रेलिया सोशल मीडिया से नहीं होगा भयभीत

2 मार्च को पाकिस्तान पहुंचेगी एस्ट्राजेनेका वैक्सीन की खुराक

जापान ने की स्वतंत्र और खुले हिंद-प्रशांत के महत्व की पुष्टि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -