2 मार्च को पाकिस्तान पहुंचेगी एस्ट्राजेनेका वैक्सीन की खुराक
2 मार्च को पाकिस्तान पहुंचेगी एस्ट्राजेनेका वैक्सीन की खुराक
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने गुरुवार को कहा कि वह 2 मार्च को कोविड-19 वैक्सीन की 2.8 मिलियन खुराक प्राप्त करने की उम्मीद करता है, GAVI / WHO COVAX वैक्सीन पहल के तहत इसका पहला बैच है, और 60 से अधिक की खुराक देना शुरू कर देगा। सरकार ने अगले महीने के पहले सप्ताह में 65 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण शुरू करने का फैसला किया है। 

रिपोर्ट के मुताबिक, फ्रंटलाइन वर्कर्स के अलावा हेल्थकेयर वर्कर्स (HCWs) का रजिस्ट्रेशन और इनोक्यूलेशन 22 फरवरी से शुरू होगा। चूंकि कोविड -19 मामले शैक्षणिक संस्थानों के खुलने के 18 दिन बाद भी नियंत्रण में हैं, इसलिए स्वास्थ्य अधिकारियों को उम्मीद है कि तापमान में वृद्धि के साथ स्थिति में और सुधार होगा। हालांकि कुछ विशेषज्ञों का मानना है कि यह प्रवृत्ति प्राकृतिक गिरावट पर है।

इसके अलावा स्वास्थ्य अधिकारियों ने 15 से 20 शहरों पर ध्यान केंद्रित करने का निर्णय लिया है जो कोरोनोवायरस का केंद्र बन गए हैं और धीरे-धीरे देश भर में टीकाकरण की प्रक्रिया का विस्तार करते हैं। नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ (NIH) के एक अधिकारी ने नाम न छापने का अनुरोध करते हुए कहा कि यह आशंका थी कि शैक्षणिक संस्थानों के खुलने के बाद मामलों की संख्या बढ़ जाएगी, लेकिन 18 दिनों के बाद भी स्थिति नियंत्रण में थी। पाकिस्तान, जिसने कोविड-19 के 550,000 से अधिक मामले और 12,000 से अधिक मौतें दर्ज की हैं, अभी भी GAVI / WHO COVAX पहल पर काफी हद तक निर्भर है, जिसका उद्देश्य गरीब देशों को कोविड-19 टीके की आपूर्ति करना है। देश ने इस महीने केवल अपना कोविड-19 टीकाकरण कार्यक्रम शुरू किया, जिसमें लंबे समय से सहयोगी चीन द्वारा दान किए गए साइनोफार्मा के 500,000 खुराक शामिल हैं।

जापान ने की स्वतंत्र और खुले हिंद-प्रशांत के महत्व की पुष्टि

'शूटर कैसे बच गया?' मलाला यूसुफजई ने इमरान खान से किए सवाल

जानिए कौन है डॉ स्वाती मोहन, जिसने नासा के perseverance को दिया लीड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -