प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने दी फेसबुक को चेतावनी, कहा- ऑस्ट्रेलिया सोशल मीडिया से नहीं होगा भयभीत
प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने दी फेसबुक को चेतावनी, कहा- ऑस्ट्रेलिया सोशल मीडिया से नहीं होगा भयभीत
Share:

कैनबरा: ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने सरकार के प्रस्तावित मीडिया सौदेबाजी कोड के जवाब में यह कहते हुए फेसबुक के प्रभाव पर अंकुश लगाने का आह्वान किया है कि उनकी सरकार फेसबुक द्वारा उपयोगकर्ताओं को बताए जाने वाले न्यूज फीड से भयभीत नहीं होगी। उन्होंने कहा, "ऑस्ट्रेलिया को आजाद करने के लिए फेसबुक की हरकतें, स्वास्थ्य और आपातकालीन सेवाओं पर आवश्यक सूचना सेवाओं में कटौती करना, उतना ही अभिमानी था जितना कि वे निराशाजनक थे।" 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, स्वास्थ्य विभाग, सरकारों, अग्निशमन सेवाओं और मौसम विज्ञान ब्यूरो के पन्नों को भी नष्ट कर दिया। गुरुवार को फेसबुक पर एक पोस्ट में, मॉरिसन ने कसम खाई कि इस कदम से उनकी सरकार "भयभीत" नहीं होगी। मोर्रिसन ने कहा, "ये कार्रवाई केवल उन चिंताओं की पुष्टि करेगी जो देशों की बढ़ती संख्या बिगटेक कंपनियों के व्यवहार के बारे में व्यक्त कर रही हैं जो सोचते हैं कि वे सरकारों से बड़े हैं और नियम उन पर लागू नहीं होने चाहिए।" 

ऑस्ट्रेलियाई संसद के निचले सदन प्रतिनिधि सभा ने बुधवार रात सीनेट के लिए इसे कानून में पारित करने का मार्ग प्रशस्त किया। कोषाध्यक्ष जोश फ्राइडेनबर्ग ने शुक्रवार सुबह कहा कि उन्होंने फेसबुक के संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग से दो दिनों में दूसरी बार समाचार प्रतिबंध के बारे में बात की थी। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, हमने उनके शेष मुद्दों पर बात की और सहमति व्यक्त की कि हमारी संबंधित टीमें तुरंत उनके माध्यम से काम करेंगी। स्वास्थ्य मंत्री, ग्रेग हंट ने कहा कि वह चिंतित थे कि यह गैर-जिम्मेदार गलत सूचना का प्रसार हो सकता है।

जापान ने की स्वतंत्र और खुले हिंद-प्रशांत के महत्व की पुष्टि

'शूटर कैसे बच गया?' मलाला यूसुफजई ने इमरान खान से किए सवाल

जानिए कौन है डॉ स्वाती मोहन, जिसने नासा के perseverance को दिया लीड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -