जापान ने की स्वतंत्र और खुले हिंद-प्रशांत के महत्व की पुष्टि
जापान ने की स्वतंत्र और खुले हिंद-प्रशांत के महत्व की पुष्टि
Share:

जापानी विदेश मंत्री तोशिमित्सु मोतेगी ने गुरुवार को "फ्री एंड ओपन इंडो-पैसिफिक" की दृष्टि को बढ़ावा देने के महत्व की पुष्टि की। एक प्रेस विज्ञप्ति में, विदेश मंत्रालय ने कहा कि मोतेगी ने 3 जी क्वाड विदेश मंत्रियों की बैठक की तर्ज पर दृष्टि की प्राप्ति के लिए अधिक राष्ट्रों के साथ एक स्वतंत्र और खुले इंडो-पैसिफिक के विजन को बढ़ावा देने के महत्व की पुष्टि की। 

गुरुवार को तीसरी भारत-ऑस्ट्रेलिया-जापान-यूएसए क्वाड मंत्रिस्तरीय बैठक में ऑस्ट्रेलियाई विदेश मंत्री मारिज पायने, भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर और अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन भी उपस्थित थे। बैठक के दौरान, विदेश मंत्रियों ने इस मान्यता को साझा किया कि मौजूदा अंतर्राष्ट्रीय व्यवस्था विभिन्न क्षेत्रों में चुनौती के अधीन है, जिसमें एकपक्षीय प्रयासों में यथास्थिति को बदलने का प्रयास शामिल है, और यह कि चार देश, जो बुनियादी मूल्यों को साझा करते हैं और एक स्वतंत्र और खुले को मजबूत करने के लिए गहराई से प्रतिबद्ध हैं।

कानून के शासन पर आधारित वैश्विक आदेश, ऐसी परिस्थितियों में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। वे इस बात से भी सहमत थे कि उन्होंने चीन द्वारा इंडो-पैसिफिक में यथास्थिति या बलपूर्वक बदलाव के लिए किसी भी प्रयास का कड़ा विरोध किया और एक मुक्त और समावेशी इंडो-पैसिफिक क्षेत्र के लिए अपने कॉल को दोहराया।

'शूटर कैसे बच गया?' मलाला यूसुफजई ने इमरान खान से किए सवाल

जानिए कौन है डॉ स्वाती मोहन, जिसने नासा के perseverance को दिया लीड

बिडेन ने की नासा के दृढ़ता रोवर के सफल मंगल लैंडिंग की प्रशंसा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -