अमेरिका और दक्षिण कोरिया कर सकते है सैन्य अभ्यास!!!
अमेरिका और दक्षिण कोरिया कर सकते है सैन्य अभ्यास!!!
Share:

सियोल: अमेरिका के उप विदेश मंत्री वेंडी शेरमन अगले सप्ताह दक्षिण कोरिया का दौरा करेंगे, इस आशंका के बीच कि उत्तर कोरिया जल्द ही परमाणु परीक्षण करेगा।  शर्मन की सियोल यात्रा चार देशों की यात्रा का हिस्सा होगी जो उन्हें 5 से 14 जून तक फिलीपींस, वियतनाम और लाओस ले जाएगी। विदेश विभाग के अनुसार।

"उप सचिव शर्मन सियोल में आरओके नेताओं के साथ बैठक करेंगे, जिसमें विदेश मंत्री पार्क जिन, एकीकरण मंत्री क्वोन यंग-से और प्रथम उप विदेश मंत्री चो ह्यून-डोंग शामिल हैं," विभाग ने शुक्रवार को एक बयान में कहा। "उप सचिव महिलाओं के नेतृत्व और आर्थिक विकास के महत्व पर चर्चा करने के लिए शीर्ष महिला स्टार्टअप उद्यमियों के साथ भी मिलेंगे, साथ ही विविधता, इक्विटी और समावेश के मूल्य को उजागर करने के लिए एलजीबीटीक्यूआई + नागरिक समाज के नेताओं के साथ मिलेंगे और प्राइड मंथ का सम्मान करेंगे।

सियोल में, शर्मन अपने दक्षिण कोरियाई समकक्ष चो और जापानी उप विदेश मंत्री ताकेओ मोरी के साथ त्रिपक्षीय बैठक के लिए मिलेंगे।  विदेश विभाग के अनुसार, तीनों "यह पता लगाएंगे कि संयुक्त राज्य अमेरिका, कोरिया गणराज्य और जापान इक्कीसवीं सदी के प्रमुख मुद्दों का सामना करने के लिए क्षेत्र और दुनिया के लाभ के लिए एक साथ कैसे काम करना जारी रख सकते हैं।  

यह यात्रा इस साल उत्तर कोरियाई मिसाइल प्रक्षेपणों के 17 दौर के बाद हो रही है, जिनमें से प्रत्येक ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के कई प्रस्तावों के गंभीर उल्लंघन और क्षेत्रीय शांति और स्थिरता के लिए खतरा के रूप में निंदा की है।

इमरान खान के खिलाफ देशद्रोह का मामला होगा दर्ज

संयुक्त राष्ट्र , यमन में शांति व्यवस्था कायम पर सहमत

मई में विश्व खाद्य वस्तुओं की कीमतों में थोड़ी गिरावट आई: संयुक्त राष्ट्र

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -