संयुक्त राष्ट्र , यमन में शांति व्यवस्था कायम पर सहमत
संयुक्त राष्ट्र , यमन में शांति व्यवस्था कायम पर सहमत
Share:

यमन: भारत ने शुक्रवार को यमन सरकार और हौथी विद्रोहियों के बीच युद्धग्रस्त देश में संयुक्त राष्ट्र की मध्यस्थता वाले संघर्ष विराम को दो महीने के लिए और बढ़ाने का स्वागत किया, उम्मीद है कि इससे संघर्ष को हल करने के लिए और अधिक राजनीतिक वार्ता होगी।

हम यमनी संकट के पक्षकारों की सराहना करते हैं जो मौजूदा संघर्ष विराम को दो महीने के लिए और बढ़ाने पर सहमत हैं, "विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा। उन्होंने कहा, "यह विकास, साथ ही पिछले दो महीनों में संघर्ष विराम के दौरान यमन में रक्तपात में कमी, साथ ही संयुक्त राष्ट्र के तत्वावधान में युद्ध के लिए पार्टियों के बीच पहली आमने-सामने की बैठक, "उन्होंने कहा।

संयुक्त राष्ट्र के अनुसार यमन में युद्धरत पार्टियों ने संघर्ष विराम को दो महीने के लिए और बढ़ाने पर सहमति व्यक्त की। "हम उम्मीद करते हैं कि इन घटनाओं से संकट को समाप्त करने और यमन में शांति, सुरक्षा और स्थिरता बहाल करने के लिए पार्टियों के बीच अधिक राजनीतिक बातचीत होगी," बागची ने कहा।

संयुक्त राष्ट्र-मध्यस्थता संघर्ष विराम, 2016 के बाद से अपनी तरह का पहला, पहली बार 1 अप्रैल को हंस ग्रुंडबर्ग, संयुक्त राष्ट्र सचिव-विशेष जनरल के दूत (यूएनएसजी) द्वारा घोषित किया गया था। कुछ वर्षों के लिए, यमन को युद्धरत पार्टियों के बीच युद्ध के परिणामस्वरूप बड़े पैमाने पर रक्तपात से परेशान किया गया है।

मई में विश्व खाद्य वस्तुओं की कीमतों में थोड़ी गिरावट आई: संयुक्त राष्ट्र

हज यात्रियों के लिए खुशखबर!!! सऊदी अरब ने एयरलाइनों के लिए नियम जारी किए

जो बिडेन ने बंदूक हिंसा पर कार्रवाई करने का आह्वान किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -