अमेरिका में कोरोना से मरने वालों की संख्या हुई 5 लाख के पार

By Emmanual Massey
Feb 22 2021 01:18 PM
अमेरिका में कोरोना से मरने वालों की संख्या हुई 5 लाख के पार

वाशिंगटन: संयुक्त राज्य अमेरिका में कोरोना मामलों में वृद्धि जारी है। ठीक होने के साथ-साथ टीकों के रूप में उबरने की आशा की एक किरण के बावजूद, सबसे ज्यादा प्रभावित राष्ट्र 5,00,000 कोरोना से संबंधित मौतों के गंभीर मील के पत्थर तक पहुंचने की कगार पर है। 

अमेरिका ने कोरोना के कारण दुनिया में सबसे अधिक घातक संख्या दर्ज की है। एनबीसी में मीट द प्रेस में, एंथनी फौसी, मुख्य चिकित्सा सलाहकार ने कहा, "यह भयानक है। यह ऐतिहासिक है। हमने 1918 के इन्फ्लूएंजा की महामारी के बाद से सौ वर्षों तक इसके करीब कुछ भी नहीं देखा है।" उन्होंने आगे कहा, "यह कुछ ऐसा है जो आश्चर्यजनक है जब आप संख्याओं को देखते हैं, लगभग अविश्वसनीय है, लेकिन यह सच है।" 

अमेरिकी राष्ट्रपति बिडेन प्रशासन अपने राष्ट्रपति पद के पहले 100 दिनों के भीतर 100 मिलियन टीकाकरण के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए प्रति दिन 1.7 मिलियन टीकों को कवर कर रहा है। जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी ट्रैकिंग सेंटर के अनुसार अमेरिका में मरने वालों की संख्या 4.98 लाख थी। इस बीच, वैश्विक कोरोना वायरस मामलों की कुल संख्या 111.3 मिलियन है, जबकि मौतें 2.46 मिलियन से अधिक हो गई हैं।

'नारी को मृत्युदंड देने से आएंगी आपदाएं...', शबनम की फांसी रोकने के लिए हिन्दू धर्मगुरु ने उठाई आवाज़

कर्नाटक सरकार ने कोविड को रोकने के लिए 13 केरल प्रवेश बिंदु बंद करने का दिया आदेश

'कांग्रेस' के हाथ से निकला एक और राज्य, पुडुचेरी में गिरी नारायणसामी सरकार