'कांग्रेस' के हाथ से निकला एक और राज्य, पुडुचेरी में गिरी नारायणसामी सरकार

By Bhavesh Bakshi
Feb 22 2021 12:46 PM
'कांग्रेस' के हाथ से निकला एक और राज्य, पुडुचेरी में गिरी नारायणसामी सरकार

पुडुचेरी: पुडुचेरी विधानसभा में फ्लोर टेस्ट के दौरान कांग्रेस पार्टी की सरकार गिर गई है। सीएम नारायणसामी ने उपराज्यपाल को अपना इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि छह विधायकों के त्यागपत्र देने के बाद नारायणसामी की सरकार अल्पमत में आ गई थी। दो विधायकों ने रविवार को इस्तीफा दे दिया। इसके बाद यहां राजनितिक संकट और गहरा गई।

आज पुडुचेरी के सीएम नारायणसामी ने समर्थक विधायकों के साथ विधानसभा से वॉकआउट कर दिया। उपराज्यपाल से मुलाकात कर उन्होंने अपना इस्तीफा सौंप दिया। इससे पहले विधानसभा में पुडुचेरी के सीएम वी. नारायणसामी ने कहा कि, ''हमने द्रमुक और निर्दलीय विधायकों के समर्थन से सरकार का गठन किया था। उसके बाद, हमने विभिन्न चुनावों का सामना किया। हमने सभी उपचुनाव जीते हैं। यह स्पष्ट है कि पुडुचेरी के लोग हम पर विश्वास करते हैं।''

उन्होंने पूर्व उपराज्यपाल किरण बेदी पर हमला बोलते हुए कहा कि, 'बेदी और केंद्र सरकार ने विपक्ष के साथ टकराव किया और सरकार को गिराने का प्रयास किया। जैसे ही हमारे MLA एकजुट हुए, हम अंतिम 5 वर्ष निकालने में कामयाब रहे। केंद्र सरकार ने पुडुचेरी के लोगों के साथ विश्वासघात किया है।'' विधानसभा में नारायणसामी ने कहा कि, तमिलनाडु और पुडुचेरी में हम दो भाषा प्रणाली का पालन करते हैं, किन्तु भाजपा हिंदी को लागू करने के लिए जबरन प्रयास कर रही है। नारायणसामी ने कहा विधायकों को पार्टी के प्रति वफादार रहना चाहिए। इस्तीफा देने वाले MLA, जनता का सामना नहीं कर पाएंगे क्योंकि लोग उन्हें अवसरवादी कहेंगे।

पूर्वी मेक्सिको में विमान दुर्घटना में हुई 6 की मौत

सुप्रीम कोर्ट ने कार्ति चिदंबरम को विदेश यात्रा की अनुमति दी

दक्षिण कोरिया के वित्त मंत्री ने अगले सप्ताह तक अतिरिक्त बजट विधेयक रोल आउट की मांग की