UPSC ने टाली सिविल सर्विसेज प्रीलिम्स 2020 एग्जाम, 20 मई के बाद होगा नई तारीखों का ऐलान
UPSC ने टाली सिविल सर्विसेज प्रीलिम्स 2020 एग्जाम, 20 मई के बाद होगा नई तारीखों का ऐलान
Share:

नई दिल्ली:  संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने बड़ा फैसला लेते हुए सिविल सर्विसेज प्रीलिम्स 2020 (UPSC Civil Services Prelims 2020) को स्थगित कर दिया है। UPSC ने इसके बारे में जानकारी देते हुए बताया है कि इन परीक्षाओं की नई तारीखों का ऐलान 20 मई के बाद किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि UPSC सिविल सर्विसेज प्रीलिम्स 2020 एग्जाम 31 मई को होने वाली थी। कोरोना वायरस संक्रमण की वर्तमान स्थिति और देशभर में लागू लॉकडाउन 17 मई तक बढ़ाए जाने को देखते हुए UPSC ने ये फैसला किया है। UPSC ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट www.upsc.gov.in पर इस संबंध में सूचना दी है।  UPSC द्वारा जारी किए गए बयान में कहा गया कि सिविल सर्विसेज 2020 प्रीलिम्स परीक्षा की नई तारीखों के संबंध में फिलहाल कोई निर्णय नहीं लिया गया है। नई तारीखों को लेकर फिलहाल UPSC ने रुकने का निर्णय लिया है। 20 मई को इस बारे में कोई फैसला लिया जाएगा।

सिविल सर्विसेज 2020 प्रीलिम्स परीक्षाओं को लेकर UPSC की हाई लेवल मीटिंग में ये बात सामने आई कि वर्तमान हालात में स्कूल-कॉलेज सब बंद हैं, ऐसे में परीक्षा केंद्रों की काफी कमी होगी। इसके साथ ही परीक्षाओं में लाखों अभ्यर्थी सम्मिलित होते हैं, ऐसे में सोशल डिस्टेंसिंग के पालन का मसला सामने आएगा। इसके साथ ही रेल, बस और आवागमन की सेवाएं भी बंद हैं, ऐसे में अभ्यर्थी परीक्षा केंद्र तक किस तरह पहुंचेंगे। लिहाजा तमाम परिस्थितियों में फिलहाल परीक्षा स्थगित करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है।

दिल्ली से इस देश के लिए उड़ेगी पहली फ्लाइट, शुरू हुई टिकट बुकिंग

शेयर बाज़ार में आया भूचाल, 2000 अंक से ज्यादा टूटा सेंसेक्स

बंदिशें हटते ही शुरू होंगी उड़ानें, एयरपोर्ट प्रशासन ने पूरी की तैयारियां

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -