बंदिशें हटते ही शुरू होंगी उड़ानें, एयरपोर्ट प्रशासन ने पूरी की तैयारियां

नई दिल्ली: पूरे देश में लॉकडाउन के तीसरे चरण की शुरुआत हो चुकी है. सरकार ने इस बार लॉकडाउन में काफी ढील दी है. कार्यालयों, दुकानों को कुछ शर्तों के साथ खोलने की अनुमति दी गई है. कई कंपनियों को भी काम शुरू करने की मंजूरी मिल गई है. इससे सड़कों पर रौनक लौटती नज़र आ रही है. अब लोगों को जनजीवन पूरी तरह सामान्य होने कि प्रतीक्षा है. हालांकि तमाम छूट के बाद भी अभी भी रेल, बस और विमान सेवाओं पर रोक जारी है.

लॉकडाउन के तीसरे चरण में मिली काफी छूट को देखते हुए इन वरिष्ठ सेवाओं से जुड़े अधिकारियों ने सेवाएं शुरू करने की तैयारियां आरंभ कर दी हैं. दिल्ली का घरेलु और अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट भी सूना पड़ा है. विमान जहां-तहां खड़े हैं. हालांकि, अब एयरपोर्ट प्रशासन ने पाबंदियां समाप्त होते ही उड़ानें शुरू करने के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं. जीएमआर और डायल की तरफ से एयरपोर्ट पर सभी तैयारियां पूरी कि जा चुकी हैं.

हवाई अड्डे के बाहरी और भीतरी अहाते में लगातार सैनिटाइजेशन ड्राइव चलाई जा रही है. 6 लाख 8000 वर्ग मीटर क्षेत्रफल में फैले हवाई अड्डे परिसर को सैनिटाइज्ड करने के लिए निरंतर छिड़काव किया जा रहा है. इस कार्य में 500 कर्मचारी लगाए गए हैं. वाहनों की पार्किंग से लेकर यात्रियों की एंट्री तक के लिए विशेष बंदोबस्त किए जा रहे हैं. वाहनों के लिए बॉक्स बनाए जाएंगे. सामान अंदर ले जाने के लिए ट्रॉली भी सैनिटाइजेशन के बाद ही मुहैया कराई जाएगी.

JIO में अरबों रुपए लगाएगी यह दिग्गज विदेशी फर्म, फेसबुक से भी ज्यादा लगाई शेयरों की कीमत

वारेन बफेट का बड़ा फैसला, एयरलाइन्स कंपनियों के अपने सारे शेयर बेचे

इंटरनेशनल फायर फाइटर डे: खुद झुलसकर भी दूसरों को बचाने वाले 'योद्धाओं' के सम्मान का दिन

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -