UPSC CSE Result 2022: यूपीएससी 2022 के रिजल्ट जारी, इस बार भी लड़कियों ने मारी बाजी, इशिता किशोर बनी टॉपर
UPSC CSE Result 2022: यूपीएससी 2022 के रिजल्ट जारी, इस बार भी लड़कियों ने मारी बाजी, इशिता किशोर बनी टॉपर
Share:

नई दिल्ली: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने सिविल सेवा परीक्षा 2022 का फाइनल परीक्षा परिणाम जारी हो चुका है. निरंतर दूसरे साल इस परीक्षा में लड़कियों ने ही टॉप किया है. परीक्षा में टॉप 4 रैंक महिलाओं ने ही प्राप्त की हैं. UPSC 2022 की परीक्षा में ऑल इंडिया टॉप 4 में क्रमश:  इशिता किशोर, गरिमा लोहिया, उमा हरथी एन और स्मृति मिश्रा ने जगह बनाई, जबकि असम के मयूर हजारिका ने ऑल इंडिया रैंक पांचवी रैंक प्राप्त करने में सफलता पाई.

परीक्षा में शीर्ष स्थान हासिल करने वाली महिलाओं और अन्य सफल छात्रों को केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने ट्वीट करते हुए बधाई दी है. इस परीक्षा में कुल 933 उम्मीदवार उत्तीर्ण हुए हैं, जिनमें 613 पुरुष और 320 महिलाएं शामिल हैं. परीक्षा में प्रथम रैंक हासिल करने वाली इशिता किशोर ने दिल्ली विश्वविधायलय (DU) के श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स से अर्थशास्त्र में स्नातक किया है, वहीं गरिमा लोहिया DU के किरोड़ीमल कॉलेज से कॉमर्स में स्नातक हैं. उमा हरथी एन ने IIT हैदराबाद से सिविल इंजीनियरिंग में बी.टेक. किया है, वहीं परीक्षा की चौथी टॉपर स्मृति मिश्रा DU के मिरांडा हाउस कॉलेज से बीएससी में ग्रेजुएट हैं.

परीक्षार्थियों के नंबर रिजल्ट के लगभग 15 दिन बाद जारी किए जाएंगे. बता दें कि परीक्षा का इंटरव्यू राउंड की शुरुआत 30 जनवरी से हुई थी तथा यह 18 अप्रैल तक चले थे. मुख्य परीक्षा में सफल होने वाले 2,529 उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाया गया था. बता दें कि, UPSC ने सिविल सेवा परीक्षा 2022 के तहत IAS, IPS सहित 1011 पदों पर भर्ती निकाली थी.

1 लाख नौकरियों का लक्ष्य था, असम सरकार ने अब तक 88000 दे दी, अमित शाह बांटेंगे नियुक्ति पत्र

राहुल गांधी से तंग आया हाई कोर्ट! साल भर से इंतज़ार कर रहे 'न्यायाधीश' का सब्र टूटा, वापस ले ली राहत

ये है ऑस्ट्रेलिया का 'Little India', रहते हैं 6 लाख भारतीय, पीएम अल्बनीज ने दिया नाम और PM मोदी ने रखी आधारशीला!

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -