सीटों के तालमेल पर पहले चर्चा हो - उपेंद्र कुशवाह
सीटों  के तालमेल पर पहले चर्चा हो -  उपेंद्र कुशवाह
Share:

जेडीयू के एनडीए में आने के बाद से बिहार से एनडीए में जुड़े अन्य दलों की सीटों को लेकर चिंता बढ़ गई है. इस बारे में एनडीए के सहयोगी राष्ट्रीय लोक समता दल के अध्यक्ष और केन्द्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा है कि एनडीए में 2019 के लोकसभा चुनाव में कौन पार्टी कितने सीटों पर लड़ेगी यह अभी तय हो जाना चाहिए.

बता दे कि कुशवाहा पहले भी सीटों के बंटवारे की मांग करते रहे थे लेकिन हाल के उपचुनाव नतीजों के बाद उनकी मांग तेज हो गई है. कुशवाह ने एनडीए में तालमेल की कमी का भी जिक्र किया. कुशवाह की चिंता इसलिए है क्योंकि 2014 के लोकसभा चुनाव के समय जेडीयू एनडीए में शामिल नहीं था. लेकिन अब जेडीयू के एनडीए में आने के बाद सीटों के बंटवारे का पेंच फंस रहा है.

उल्लेखनीय है कि बिहार से एनडीए में बीजेपी सहित 4 पार्टियां हैं. इनमें बिहार की 40 लोकसभा सीटों में बांटा जाना है. 2014 में बीजेपी ने बिहार में 29 में से 22 , एलजेपी ने 7 सीटों में से 6 सीटें, आरएलएसपी 4 सीटों  में से तीन सीटें जीतीं थी . जबकि जेडीयू मात्र 2 सीटों पर जीत सकी थी .अब जेडीयू के एनडीए खेमे में आने के बाद इस गठबंधन में वरिष्ठता के नाते लोकसभा की ज्यादा सीटों पर दावा कर रही है. इससे अन्य पार्टियों के लिए परेशानी पैदा हो रही है. बीजेपी खुद भी असमंजस में है. जेडीयू नेता चाहते हैं कि आरएलएसपी और एलजेपी को दी जाने वाली सीट बीजेपी अपने कोटे से दे. यही कारण है कि कुशवाह कभी सीटों तो कभी आरक्षण का मुद्दा उठाते रहते हैं.

यह भी देखें

सुशील मोदी ने तेजस्वी यादव पर निशाना साधा

प्रखंड को ओडीएफ करने के लिए बीडीओ ने कराया मुंडन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -