प्रखंड को ओडीएफ करने के लिए बीडीओ ने कराया मुंडन
प्रखंड को ओडीएफ करने के लिए बीडीओ ने कराया मुंडन
Share:

केंद्र सरकार देश के गांवों में शौचालय बनाने के साथ ही ओडीएफ करने में लगी है. केंद्र के साथ ही राज्य सरकार भी इसमें  पूरा सहयोग कर रही है. देश भर में सरकारी कर्मचारियों में इस काम को लेकर गजब का उत्साह देखा जा रहा है. इस काम को लेकर राज्य में एक सरकारी कर्मचारी ने तो कसम तक खाई है. दअरसल राज्य में एक बीडीओ ने कसम खाई है और ये घोषणा की है कि जब तक उनका प्रखंड ओडीएफ नहीं हो जाता, तब तक वह सिर मुड़ाकर रहेंगे.


ओडीएफ के काम को लेकर बीडीओ के उत्साह को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी ट्विटर पर इस संकल्प लाइक किया. घोषणा करने वाले ये बीडीओ हैं चंदन कुमार सिंह. चंदन कुमार सिंह जमुई जिले के सिकन्दरा प्रखंड अंतर्गत पिरहिंडा गांव के रहने वाले हैं.  चंदन कुमार सिंह झारखंड के गोड्डा जिला के महगामा प्रखंड में बीडीओ के पद पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं. बीडीओ ने ये संकल्प लिया है कि 30 जून तक प्रखंड को खुले में शौच मुक्त बना कर रहेंगे. उन्होने संकल्प के लिए मुंडन भी करवा लिया है.  

अपने संकल्प को लेकर बीडीओ का कहना है कि खुले में शौच मुक्त अभियान राष्ट्रीय अभियान है. वो कहते हैं कि मुंडन करवाकर उन्होने प्रखंड वासियों को प्रेरित करने के लिए छोटा सा प्रयास किया है.

मीडिया में आने के लिए किसान ये सब कर रहे हैं- केंद्रीय मंत्री

जानलेवा बारिश निगल गई 27 जिंदगियां

पुलिस विभाग में सैकड़ों पदों पर नौकरी का सुनहरा मौका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -