उन्नाव रेप केस: UP पुलिस ने कांग्रेस प्रदर्शनकारियों पर भांजी लाठी, सड़क पर दिखा विरोध का विकराल रूप
उन्नाव रेप केस: UP पुलिस ने कांग्रेस प्रदर्शनकारियों पर भांजी लाठी, सड़क पर दिखा विरोध का विकराल रूप
Share:

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की मौत के मामले में विपक्षी दलों ने  घेरना शुरू कर दिया है. उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की मौत से गुस्साए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विधानसभा ने शनिवार को विधानसभा और बीजेपी मुख्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन किया. पहले इन कार्यकर्ताओं ने भाजपा मुख्यालय के सामने प्रदर्शन किया और उसके बाद कार्यकर्ता गेट के सामने बैठ गए और नारेबाजी शुरू कर दी. इस पर पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज कर दिया. इस दौरान पुलिस कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर जमकर लाठियां भांजीं. 

उन्नाव दुष्कर्म मामला: विधानसभा के बाहर धरने पर बैठे अखिलेश यादव, भाजपा सरकार पर साधा निशाना

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पुलिस के हटाने पर कांग्रेस कार्यकर्ता विधानसभा के सामने पहुंच गए और वहां सड़क पर बैठकर प्रदर्शन करने लगे. प्रदर्शन के दौरान कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाजपा सरकार पर बिगड़ती कानून व्यवस्था व बेटियों का साथ हो रहे अत्याचार को रोक न पाने का आरोप लगाया. प्रदर्शन में महिला कार्यकर्ता भी शामिल हुईं. इससे पहले समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व पूर्व सीएम अखिलेश यादव उन्नाव केस के विरोध में विधानसभा के बाहर धरने पर बैठे थे. 

झारखण्ड असेंबली इलेक्शन 2019: धरती से लेकर आसमान तक निगरानी, हाइवे और बूथों पर जवानों ने संभाला मोर्चा

अपने बयान में इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा, 'उन्नाव की बेटी की जान गई इसके लिए सरकार जिम्मेदार हैं. मामला सरकार की जानकारी में था फिर भी कुछ नहीं कर पाई. दुखद है कि हम बेटी को न्याया नहीं दिला पाए. हमने पीड़ित परिवार को 1 लाख रुपये की मदद की.  उन्नाव की घटना की जितनी निंदा करें वह कम है. यूपी में बीजेपी सरकार के कार्यकाल में रेप की कई घटनाएं हुई हैं. योगी सरकार में बेटियां सुरक्षित नहीं है. पूरी कोशिश के बावजूद पीड़ित को बचाया नहीं जा सका.' अखिलेश यादव के साथ सपा नेता राजेंद्र चौधरी भी धरने पर बैठे थे. 

अमेरिकी सैन्य अड्डे पर सऊदी नागरिक ने की फायरिंग, तीन लोगों की मौत

1984 सिख दंगे: केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर की पीएम मोदी से मांग, राजीव गाँधी से वापस लिया जाए भारत रत्न

राहुल गांधी ने केन्द्र सरकार पर साधा निशाना, कहा-इस देश को चलाने वाला शख्स हिंसा में...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -