1984 सिख दंगे: केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर की पीएम मोदी से मांग, राजीव गाँधी से वापस लिया जाए भारत रत्न

1984 सिख दंगे: केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर की पीएम मोदी से मांग, राजीव गाँधी से वापस लिया जाए भारत रत्न

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने पीएम नरेंद्र मोदी से आग्रह किया है कि कांग्रेस नेता पूर्व पीएम राजीव गांधी से भारत रत्न वापस ले लिया जाए। हरसिमरत कौर का यह बयान पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के उस बयान के उत्तर में आया है कि जिसमें मनमोहन ने दावा किया था कि अगर तत्कालीन गृह मंत्री नरसिंह राव ने इंद्रकुमार गुजरात की बात मान ली होती तो सिख विरोधी दंगों को रोका जा सकता था। 

आज हसिमरत कौर बादल ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'पूर्व पीएम मनमोहन सिंह द्वारा 1984 सिख विरोधी दंगों मे राजीव गांधी और उनके सहयोगियों की भूमिका स्पष्ट करने के संबंध में मैं देशवासियों से पूछती हूं कि क्या ऐसा शख्स भारत रत्न सम्मान के लायक है? क्या उसके नाम पर किसी संस्थान का नाम रखा जाना चाहिए? मैं पीएम नरेंद्र मोदी से अपील करती हूं कि राजीव गांधी से भारत रत्न वापस ले लिया जाए। '

वहीं अकाली दल के नेता सुखबीर बादल ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की है कि पूर्व पीएम राजीव गांधी से भारत रत्न वापस लिया जाए। इससे पहले केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने गुरुवार को पूर्व पीएम मनमोहन सिंह द्वारा 1984 के सिख विरोधी दंगों पर दिए गए बयान कि कड़ी की निंदा की थी।

राहुल गांधी ने केन्द्र सरकार पर साधा निशाना, कहा-इस देश को चलाने वाला शख्स हिंसा में...

झारखण्ड असेंबली इलेक्शन 2019: धरती से लेकर आसमान तक निगरानी, हाइवे और बूथों पर जवानों ने संभाला मोर्चा

उन्नाव दुष्कर्म मामला: विधानसभा के बाहर धरने पर बैठे अखिलेश यादव, भाजपा सरकार पर साधा निशाना