यूपी को राजधानी ट्रेन के बाद अब मिली राजधानी बस की सौगात, सीएम योगी ने किया उद्घाटन
यूपी को राजधानी ट्रेन के बाद अब मिली राजधानी बस की सौगात, सीएम योगी ने किया उद्घाटन
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार (4 मार्च) को लखनऊ से राजधानी बस सेवा को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। यह सेवा सूबे की राजधानी लखनऊ को अन्य सभी जिला मुख्यालयों से जोड़ेगी। इस मौके पर यात्रियों की सुविधा के लिए एक ऑनलाइन रिजर्वेशन ऐप UP-RAAHI भी लॉन्च किया गया है। इसी के साथ सीएम योगी ने परिवहन विभाग से कहा है कि वो राज्य के 1 लाख गाँवों तक यातायात के सुगम साधन मुहैया करवाने का प्रबंध करें।

 

रिपोर्ट्स के अनुसार, नए बेड़े में कुल 115 बसें हैं। इसमें 76 राजधानी और 39 आम बसें हैं। ये बसें अलग-अलग रुट पर चलेंगी। इन बसों का रिजर्वेशन UP-RAAHI ऐप से करवाया जा सकेगा। यह कार्यक्रम यूपी परिवहन विभाग के 50 साल पूरे होने के मौके पर आयोजित हुआ था। इस अवसर पर एक डाक टिकट भी जारी किया गया है। सीएम योगी ने इसे स्वर्ण जयंती बताते हुए परिवहन विभाग की उपलब्धियां गिनाईं। 

यूपी के बजट का उल्लेख करते हुए सीएम योगी ने बताया कि इस बार परिवहन निगम को 1000 नई बसें खरीदने के लिए शासन ने 400 करोड़ रुपए मंजूर किए गए हैं। सीएम योगी के अनुसार, राज्य के बस अड्डों का कायाकल्प किया जाएगा और उन्हें हवाई अड्डे की तरह विकसित किया जाएगा। सीएम योगी ने इस कार्य के लिए भी शासन द्वारा 100 करोड़ रुपए जारी किए जाने के बारे में जानकारी दी। बसों का निर्माण परिवहन निगम के ही वर्कशॉप में हो रहा है। इसी के साथ 10 वर्ष से ज्यादा पुरानी बसों को स्क्रैप में बदल कर बाद में उनके सद्युपयोग की भी बात कही गई।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने परिवहन निगम से न केवल सुदूर गाँवों बल्कि रेलवे और एयरपोर्ट से भी कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए कहा। कार्यक्रम में रोडवेज विभाग द्वारा कोरोना काल में किए गए कामों की भी प्रशंसा हुई।

सिसोदिया की गिरफ़्तारी से विपक्ष में हड़कंप ! अखिलेश-तेजस्वी समेत 8 नेताओं का PM को पत्र

तमिलनाडु में बिहारियों से मारपीट ! प्रशांत किशोर ने वीडियो रीट्वीट कर पुछा FIR का स्टेटस

उत्तराखंड में भूकंप के झटके, दरकती जमीन से पहले ही दहशत में हैं लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -