UP Election Result: बुरी तरह हार रही कांग्रेस, BSP, BJP रचने जा रही इतिहास
UP Election Result: बुरी तरह हार रही कांग्रेस, BSP, BJP रचने जा रही इतिहास
Share:

उत्तर प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव (Assembly Election Results 2022) के नतीजे सामने आ रहे हैं। अब तक सामने आए रुझानों में BJP आगे है और ऐसा देखते बन रहा है कि यूपी में बीजेपी (BJP) इतिहास रचने जा रही है। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी (BSP) सबसे बुरे हार की ओर जा रही है। आपको बता दें कि शुरुआती रुझानों में बीजेपी एक बार फिर यूपी में सरकार बनाती दिख रही है। वहीं उत्तर प्रदेश में 37 साल में पहली बार पूर्ण बहुमत के साथ मुख्यमंत्री रिपीट होगा। जी हाँ और चुनाव आयोग के रुझानों में बीजेपी अब बहुमत के करीब पहुंच गई है जबकि सपा 131 सीटों के साथ दूसरे नंबर पर नजर आ रही हैं।

इसी के साथ बीएसपी को 15 सीट और कांग्रेस को 5 सीट मिलती दिख रही है। आप देख सकते हैं इन रुझानों से साफ है कि यूपी में प्रियंका वाड्रा का जादू नहीं चल पाया। वहीं आपको हम यह भी बता दें कि साल 2017 में हुए यूपी विधानसभा चुनावों में बीजेपी गठबंधन को 325 सीटों पर जीत हासिल हुई थी। जी दरसल अकेले बीजेपी को साल 2017 में 312 सीटों पर जीत मिली थी और उसके अलावा समाजवादी पार्टी को 47, बहुजन समाज पार्टी को 19 और कांग्रेस को महज 7 सीटों पर कामयाबी मिली थी।

हालाँकि इस बार यूपी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की कमान प्रियंका वाड्रा ने संभाली। ऐसे में प्रियंका को ठप्प कहा जा रहा है। जी हाँ, प्रियंका के नेतृत्व में कांग्रेस का ये हाल हो गया है कि यूपी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू तमकुही राज सीट से खुद पीछे चल रहे हैं। यूपी में कांग्रेस का वोट शेयर गिरकर 3 फीसदी रह गया। आपको बता दें कि कांग्रेस को पिछले विधानसभा चुनाव से भी कम सीटें आती दिख रही है।

कांग्रेस के गढ़ रायबरेली में लहराएगा BJP का झंडा, अदिति सिंह को 9029 वोटों की बढ़त

UP Assembly Election Result 2022: योगी को बनाएंगे प्रधानमंत्री के नारों के साथ गोरखनाथ मंदिर में शुरू हुआ जश्न

तमिलनाडु ने यूक्रेन से लौटने वालों के लिए परामर्श सेवा की स्थापना की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -