यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और विधायक आज अयोध्या जाएंगे, भगवान रामलला के दर्शन की तैयारी
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और विधायक आज अयोध्या जाएंगे, भगवान रामलला के दर्शन की तैयारी
Share:

अयोध्या: अयोध्या में तैयारियां जोरों पर हैं क्योंकि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, अध्यक्ष सतीश महाना, कैबिनेट मंत्रियों और यूपी विधान सभा और विधान परिषद के सदस्यों के साथ राम लला के दर्शन के लिए राम मंदिर जाने वाले हैं। विधायक बसों से अयोध्या पहुंचेंगे, यूपी के सीएम के दोपहर तक राम मंदिर पहुंचने की उम्मीद है। लखनऊ में उत्तर प्रदेश विधानसभा के बाहर के दृश्यों में भाजपा नेताओं को अयोध्या के राम मंदिर के लिए प्रस्थान करने से पहले 'जय श्री राम' का नारा लगाते हुए दिखाया गया।

मुरादाबाद से बीजेपी विधायक रितेश गुप्ता ने आभार व्यक्त करते हुए भगवान रामलला के दर्शन करने का अवसर पाकर खुद को भाग्यशाली बताया. गुप्ता ने कहा, "मैं भगवान राम लला के दर्शन करने के लिए भाग्यशाली हूं। प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद, हर कोई अयोध्या जाकर दर्शन करना चाहता था। आज, सीएम योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद, सभी विधायक एक साथ अयोध्या की यात्रा करेंगे।" इस बीच, बसपा विधायक उमाशंकर सिंह ने इस मुद्दे का राजनीतिकरण न करने पर जोर दिया. उन्होंने कहा, "समाजवादी पार्टी के नेता इस मुद्दे का राजनीतिकरण कर रहे हैं, लेकिन हम नहीं। हमारी पार्टी धर्मनिरपेक्ष है और हम सभी धर्मों का सम्मान करते हैं...किसी को इसका राजनीतिकरण करने से बचना चाहिए।"

भावनाओं को दोहराते हुए, भाजपा विधायक मयंकेश्वर शरण सिंह ने टिप्पणी की, "पूरा देश उत्साहित है। हम सदियों के बाद इस अवसर से धन्य हैं। यह पीढ़ी अविश्वसनीय रूप से भाग्यशाली है।" इसके साथ ही, हजारों भक्त शनिवार को अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर में प्रार्थना करने और भगवान राम के दिव्य दर्शन की तलाश में उमड़ पड़े। लोगों की लंबी कतारें देखी गईं, जो देवता की एक झलक पाने के लिए उत्सुकता से इंतजार कर रहे थे।

अयोध्या के ऐतिहासिक मंदिर में श्री राम लला की 'प्राण प्रतिष्ठा' 22 जनवरी को हुई, जिसमें प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने पुजारियों के एक समूह द्वारा अनुष्ठान का नेतृत्व किया। आचार्य सत्येन्द्र दास अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर के मुख्य पुजारी के रूप में कार्यरत हैं।

'उद्धव ठाकरे अपना दिमागी संतुलन खो बैठे हैं', गोलीकांड पर फडणवीस का उद्धव ठाकरे पर पलटवार

'243 सदस्यों के सदन में 200 विधायक तेजस्वी का समर्थन करेंगे', फ्लोर टेस्ट से पहले RJD विधायक का बड़ा दावा

मुंबई में अमेरिकी दूतावास को मिली बम से उड़ाने की धमकी, ईमेल भेजने वाले ने खुद क बताया अमेरिका का भगोड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -