'उद्धव ठाकरे अपना दिमागी संतुलन खो बैठे हैं', गोलीकांड पर फडणवीस का पलटवार
'उद्धव ठाकरे अपना दिमागी संतुलन खो बैठे हैं', गोलीकांड पर फडणवीस का पलटवार
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के उपनगरीय क्षेत्र दहिसर में हुई फायरिंग की घटना पर उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस एवं पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे आमने-सामने आ गए हैं. दोनों ही नेता ने एक दूसरे की मानसिक हालत को लेकर हमला बोला. फडणवीस ने कहा कि घोसालकर की हत्या एक गंभीर घटना है, किन्तु यदि कोई कुत्ता भी गाड़ी के नीचे आ जाए तो विपक्षी दल गृह मंत्री का इस्तीफा मांगेंगे. एक रिपोर्ट के अनुसार, पूर्व मुख्यमंत्री की टिप्पणियों पर पलटवार करते हुए फडणवीस ने कहा कि उद्धव ठाकरे अपना दिमागी संतुलन खो बैठे हैं. मैं सिर्फ इतना ही बोल सकता हू कि जल्दी ठीक हो जाएं. गोलीबारी की घटनाएं अपराधियों एवं पीड़ितों के बीच व्यक्तिगत दुश्मनी की वजह से हुईं. ऐसे में व्यक्तिगत विवादों की वजह से होने वाले अपराधों को कानून-व्यवस्था से जोड़ना गलत है. 

इससे पहले शुक्रवार को फडणवीस ने अपने इस्तीफे की मांग को खारिज कर दिया था. दरअसल, बृहस्पतिवार को शिवसेना (यूबीटी) नेता अभिषेक घोसालकर का फेसबुक लाइव के चलते मुंबई में गोली मारकर कत्ल कर दिया गया था. घटना के बाद विपक्षी दल सरकार पर हमलावर हो गए हैं. इसी कड़ी में पूर्व मुख्यमंत्री शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने एकनाथ शिंदे सरकार एवं गृह मंत्री देवेंद्र फडणवीस पर हमला बोला. उद्धव ठाकरे ने कहा कि कहा कि प्रदेश में मानसिक रूप से बीमार गृह मंत्री हैं. मैंने पहले उन्हें धब्बा, बेकार कहा था, मगर अब मेरे पास शब्द नहीं हैं. क्रूर… मुझे लगता है कि उनकी मानसिक स्थिति की जांच की जानी चाहिए. गृह मंत्री की टिप्पणियां ऐसी लग रही थी जैसे प्रदेश को कोई बीमार गृह मंत्री मिल गया है.

वही एक वक़्त में उद्धव ठाकरे और देवेंद्र फडणवीस के बीच में बहुत मधुर संबंध थे. इनके बीच संबंधों में खटास उस वक़्त आ गई जब 2019 में शिवसेना ने 2019 के विधानसभा चुनाव के पश्चात् मुख्यमंत्री पद को लेकर उठे विवाद के कारण NDA से अलग हो गई. तत्पश्चात, प्रदेश में शिवसेना-कांग्रेस-NCP की गठबंधन वाली सरकार बनी जिसे महा विकास अघाड़ी नाम दिया गया. हालांकि, शिवसेना में फूट के बाद नई सरकार बनी, जिसमें एकनाथ शिंदे सीएम हैं तथा देवेंद्र फडणवीस उपमुख्यमंत्री हैं. देवेंद्र फडणवीस के पास ही गृह मंत्रालय है. ऐसे में उद्धव ठाकरे ने फायरिंग की घटना को लेकर सरकार के साथ-साथ राज्य के गृह मंत्री पर भी हमला बोला था.

'भारत UNSC में परमानेंट सीट हासिल करेगा, लेकिन..', आखिर जयशंकर को किस बात का है डर ?

भारत के वो 5 मंदिर, जो सिर्फ एक रात में बनकर हो गए थे तैयार

'लोकसभा चुनाव से पहले CAA लागू कर देंगे..', अमित शाह ने कर दिया बड़ा ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -