मुंबई में अमेरिकी दूतावास को मिली बम से उड़ाने की धमकी, ईमेल भेजने वाले ने खुद क बताया अमेरिका का भगोड़ा
मुंबई में अमेरिकी दूतावास को मिली बम से उड़ाने की धमकी, ईमेल भेजने वाले ने खुद क बताया अमेरिका का भगोड़ा
Share:

मुंबई: मुंबई स्थित अमेरिकी महावाणिज्य दूतावास को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. ईमेल के माध्यम से मिली इस धमकी की खबर मिलने पर मुंबई पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है. ईमेल भेजने वाले के आईपी एड्रेस की सहायता से पुलिस ने उसकी तलाश आरम्भ कर दी है. यह धमकी दो दिन पहले मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्पलेक्स स्थित दूतावास दफ्तर में भेजी गई है. बांद्रा कुर्ला कॉम्पलेक्स पुलिस के अनुसार, अमेरिका के महावाणिज्य दूतावास की तरफ से 9 फरवरी को खबर दी गई.

इसमें बताया गया कि प्रातः 3.50 बजे एक ईमेल आईडी से धमकी भरा मेल दूतावास के अधिकृत आईडी पर भेजा गया है. इसमें भेजने वाले ने खुद को अमेरिका का भगोड़ा बताते हुए दूतावास को बम से उड़ाने की धमकी दी है. यही नहीं, अपराधी ने अमेरिकी कॉन्सुलेट को भी उड़ाने की धमकी दी है. इस ईमेल में बड़े स्तर पर अमेरिकी नागरिकों के मारे जाने की बात कही गई है. पुलिस ने बताया कि अभी तक ईमेल भेजने वाले शख्स की पहचान नहीं हो सकी है.

वही ऐसे में पुलिस जिस कंप्यूटर से यह धमकी भेजी गई है, उसका आईपी एड्रेस निकालकर अपराधी की पहचान की कोशिश कर रही है. इसी क्रम में पुलिस ने अपराधी के खिलाफ धमकी की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन में जुट गई है. बता दें कि इस प्रकार से पहले भी कई बार देश के अन्य प्रतिष्ठित संस्थानों को मिल चुके हैं. पुलिस ने बताया, अब तक जल्दातर धमकी भरे ईमेल सिरफिरे लोगों ने किया है. इस हरकत के पीछे भी किसी सिरफिरे का हाथ होने की आशंका है.

'भारत UNSC में परमानेंट सीट हासिल करेगा, लेकिन..', आखिर जयशंकर को किस बात का है डर ?

भारत के वो 5 मंदिर, जो सिर्फ एक रात में बनकर हो गए थे तैयार

'लोकसभा चुनाव से पहले CAA लागू कर देंगे..', अमित शाह ने कर दिया बड़ा ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -