यूपी सीएम ने वृद्धावस्था पेंशन योजना के तहत 55.77 लाख लाभार्थियों को 836.55 करोड़ रुपये किए ट्रांसफर

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को 'राष्ट्रीय वृद्धावस्था पेंशन योजना' के तहत ऑनलाइन लेनदेन के माध्यम से 55.77 लाख लाभार्थियों को 836.55 करोड़ रुपये की पेंशन राशि हस्तांतरित की। योगी ने एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा, "मुझे यह सूचित करते हुए खुशी हो रही है कि 4,56,000 नए पहली बार लाभार्थी हैं, जिन्हें वर्ष की पहली तीन तिमाहियों में उनके खाते में 1500/- रुपये प्राप्त होंगे।" 

उन्होंने आगे कहा, सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण मैं उन सभी 55.77 लाख लाभार्थियों को बधाई देना चाहता हूं जो हैं वृद्धावस्था पेंशन योजना के तहत लाभान्वित है, हमारा लक्ष्य राज्य की कल्याणकारी योजनाओं के तहत हर गरीब, किसान, वृद्ध व्यक्तियों और जरूरतमंद महिलाओं को लाभान्वित करना है। सीएम ने कहा कि इन साढ़े चार वर्षों के दौरान, यूपी सरकार ने 19,24000 नए लाभार्थियों को लाभ दिया है, जिन्हें पहले पेंशन योजना का लाभ नहीं मिला था। 

उन्होंने आगे कहा, जब दुनिया कोरोना के खिलाफ लड़ाई में लगी हुई थी, सरकार की बड़ी चुनौती जीवन और आजीविका बचाने की थी लेकिन हमने पूरी ताकत से यह लड़ाई लड़ी और केंद्र के समर्थन से यूपी सरकार ने राज्य में योजनाओं को लागू किया। जो गरीबों के कल्याण के लिए था। उत्तर प्रदेश सरकार ने ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में लगभग 42 लाख गरीब लोगों को आवास प्रदान किया है। लोगों को शौचालय की सुविधा, मुफ्त बिजली प्रदान की गई है। एक करोड़ से अधिक लोगों को गैस कनेक्शन मिला है।

उड्डयन बुनियादी ढांचे को लेकर सिंधिया ने त्रिपुरा और उत्तराखंड के मुख्यमंत्रियों से किया ये आग्रह

अग्रणी मियावाकी तकनीकों का उपयोग करके किया जा रहा है एक शहरी जंगल विकसित

नाबालिग बेटी की मांग में सिन्दूर देख आगबबूला हुई माँ, उठाया ये खौफनाक कदम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -