यूपी के सीएम ने पीडब्ल्यूडी के 5 अधिकारियों को किया निलंबित
यूपी के सीएम ने पीडब्ल्यूडी के 5 अधिकारियों को किया निलंबित
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीडब्ल्यूडी के पांच अधिकारियों को निलंबित करने का आदेश दिया है. विभाग के विशेष कार्य अधिकारी मंत्री जितिन प्रसाद को इस दावे पर निकाल दिए जाने के ठीक बाद कि अनियमितताएं हुई हैं और स्थानांतरण नीति का उल्लंघन हुआ है।

एक बयान के अनुसार, निलंबित किए गए लोगों में मनोज कुमार गुप्ता, विभाग के मुख्य अभियंता और इंजीनियर इन चीफ (विकास) शामिल थे। अन्य प्रतिनिधियों में प्रधान सहायक संजय कुमार चौरसिया, वरिष्ठ कर्मचारी अधिकारी शैलेंद्र कुमार यादव, प्रशासनिक अधिकारी पंकज दीक्षित और मुख्य अभियंता (परियोजना और योजना) राकेश कुमार सक्सेना शामिल हैं।

बयान के अनुसार, वे अनुशासनात्मक जांच का विषय रहे हैं। जितिन प्रसाद के ओएसडी (विशेष कार्य अधिकारी) अनिल कुमार पांडे को 18 जुलाई को तबादला नियमों के उल्लंघन और अनियमितताओं से जुड़े एक घोटाले के कारण बर्खास्त किए जाने के तुरंत बाद यह कार्रवाई की गई थी।

लोक निर्माण विभाग में तबादलों में गंभीर विसंगतियां सामने आने के बाद आदित्यनाथ ने कृषि उत्पादन आयुक्त मनोज कुमार सिंह के नेतृत्व में एक उच्च स्तरीय जांच दल का गठन किया। मुख्यमंत्री ने 16 जुलाई को समिति की रिपोर्ट भेजे जाने के बाद अधिकारियों के लिए तत्काल निलंबन आदेश जारी किया।

एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, शिकायतों के परिणामस्वरूप मंत्री के लिए ओएसडी को उनके कर्तव्यों से हटा दिया गया था। व्यक्ति ने आगे कहा कि पांडे को केंद्र सरकार को वापस किया जा रहा है और उनके खिलाफ जांच की सिफारिश की गई थी।

विभाग के अधिकारियों के अनुसार एजेंसी में 150 से अधिक तबादले किए गए थे, और वे "मनमाना" प्रतीत होते हैं। कुछ परिस्थितियों में, एक से अधिक अधिकारियों को एक पद पर नियुक्त किया गया है, जबकि कुछ इंजीनियरों को दो पद प्राप्त हुए हैं।

नितिन गडकरी ने शेयर की 1225 किलोमीटर के खूबसूरत कॉरिडोर की तस्वीरें

एनकाउंटर में मारा गया मूसेवाला का हत्यारा, दूसरे को भी पुलिस ने किया गिरफ्तार

Video: माइनस शून्य के तापमान में 'सूर्य नमस्कार' करते नजर आया ITBP का अधिकारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -