नितिन गडकरी ने शेयर की 1225 किलोमीटर के खूबसूरत कॉरिडोर की तस्वीरें
नितिन गडकरी ने शेयर की 1225 किलोमीटर के खूबसूरत कॉरिडोर की तस्वीरें
Share:

मुंबई: तीन राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजना के लोकार्पण पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी नमे बोला है कि सीएम मनोहर लाल के नेतृत्व में पूरे देश में हरियाणा सबसे आगे बढ़ चुका है। हरियाणा में लगभग 50000 करोड़ की लागत से हाईवे बनाने का काम किया जा रहा है। महाराष्ट्र के नरीमन प्वाइंट से गुरुग्राम तक पहुंचने का लक्ष्य साढे 12 घंटे ही रहने वाला है। गुरुग्राम से दिल्ली मुंबई हाईवे 20-25 मिनट में पहुंचने वाले है। हरियाणा में 3 वर्ष में डीजल की बजाए इलेक्ट्रिक बस का सुझाव, इलेक्ट्रिक बस के लिए प्रपोजल हरियाणा सरकार ने दे दिया है। किसान को अन्नदाता के साथ ऊर्जा दाता भी बनाया जाने वाला है।  पराली से ईधन तैयार करके हमने टैक्टर चलाया। इतना ही नहीं पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप पर दिल्ली से गुरुग्राम में हवा में चलने वाली बस तैयार करने वाले है। जेवर एयरपोर्ट से आईजीआई एयरपोर्ट कनेक्टिविटी होगी। द्वारका एक्सप्रेस हाईवे का काम जल्द से जल्द पूरा कर लिया जाएगा।

दिल्ली से कटरा और मनाली के बीच का सफर का समय भी कम हो जाएगा। अंबाला से कोटपूतली तक रोड बनकर तैयार है और अंबाला से शामली का रोड जल्द बनने वाला है। दिल्ली से चंडीगढ़ ढाई घंटे में पहुंचने का लक्ष्य रखा है। हरियाणा में चलने पर लगता है कि हम विदेश की सड़कों पर ही चल रहे है। प्रदेश को मिला 3450 करोड़ की सड़क परियोजनाओं का तोहफा सीएम ने हरियाणा प्रदेश में राजमार्गों का जाल बिछाने और सड़क कनेक्टिविटी को बेहतर बनाने के लिए केंद्रीय मंत्री गडकरी का आभार व्यक्त किया है।

 

उन्होंने बोला है कि आज का दिन हरियाणा के लिए ऐतिहासिक है, जिस दौरान एक ही दिन में केंद्रीय मंत्री ने हरियाणा प्रदेश को 3450 करोड़ की सड़क परियोजनाओं का तोहफा भी दे दिया है। इन परियोजनाओं का उल्लेख करते हुए मुख्यमंत्री ने बोला है कि गुरुग्राम में बनाया गया एनएच-248ए दिल्ली-गुरुग्राम हाईवे को दिल्ली-वडोदरा एक्सप्रेस-वे से जोड़ता है।

 

इतना ही नहीं केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी ने अमृतसर – बठिंडा – जामनगर एक्सेस कंट्रोल्ड कॉरिडोर की तस्वीरे सांझी की है। नितिन गडकरी ने अपनी बात को जारी रखते हुए कि 1225 किलोमीटर के अमृतसर-बठिंडा-जामनगर एक्सेस कंट्रोल कॉरिडोर के 600 किलोमीटर के हिस्से पर कार्य पूरा हो चुका है। कुल परियोजना 26,730 करोड़ रुपये है।

एनकाउंटर में मारा गया मूसेवाला का हत्यारा, दूसरे को भी पुलिस ने किया गिरफ्तार

Video: माइनस शून्य के तापमान में 'सूर्य नमस्कार' करते नजर आया ITBP का अधिकारी

अगले 24 इस राज्य के लिए बेहद अहम, उत्पन्न हो सकता है बड़ा खतरा, बंद हुए स्कूल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -