'इस्लाम के लिए क़ुर्बान होना है..', मदरसों के बच्चों को आतंकी बना रहा था हबीबुल
'इस्लाम के लिए क़ुर्बान होना है..', मदरसों के बच्चों को आतंकी बना रहा था हबीबुल
Share:

लखनऊ: 15 अगस्त से पहले उत्तर प्रदेश से दबोचे गए तीन में से दो आतंकियों को जैश ए मोहम्मद के कमांडर ने अलग-अलग काम सौंपा था। अब ATS की जांच में कई सनसनीखेज खुलासे हो रहे हैं। सूत्रों के अनुसार, पूछताछ में पता चला है कि इनमे से एक आतंकी को दहशतगर्दी फैलाने का जिम्मा सौंपा गया था, जबकि दूसरे को भारत के ही मुस्लिम युवाओं को आतंकी बनाने का टास्क दिया गया था। फतेहपुर से ATS द्वारा गिरफ्तार किए गए आतंकी हबीबुल को यूपी और गुजरात के मदरसों के मुस्लिम बच्चों को आतंकी बनाने का टास्क दिया गया था।

हबीबुल गुजरात और यूपी के मदरसों में जाया करता था और लड़कों को जिहादी शिक्षा दिया करता था। हबीबुल ने गुजरात और यूपी के मदरसों में जिन लड़कों में जहर भरा है, अब ATS उन लड़कों को भी खोज कर रही है। ATS की दो टीमें गुजरात भेज दी गई है। यूपी ATS से जुड़े सूत्रों के अनुसार, हबीबुल पिछले डेढ़ साल से निरंतर गुजरात जा रहा था। हबीबुल हर 15 दिनों में गुजरात आता था और पढ़ाने के नाम पर वहां छात्रों से मिलता था, उसकी नजर ख़ासकर 15 साल के लड़कों पर रहती थी। पूछताछ में यह भी पता चला है कि कम आयु के छात्रों को हबीबुल पाकिस्तान के वीडियो दिखाकर भड़काने का काम करता था। हालाँकि, यहाँ ध्यान देने वाली बात ये भी है कि, किसी भी मदरसे की तरफ से इस संबंध में शिकायत नहीं की गई कि, एक कट्टरपंथी उनके यहाँ आकर बच्चों को भड़का रहा है

हबीबुल के मोबाइल से ATS को कुछ नंबर भी मिले हैं, जो मदरसों में पढ़ने वाले बच्चों के हैं, और ATS इन छात्रों को खोज रही है। हबीबुल ने जिन लड़कों को आतंकी बनाने के लिए तैयार किया था, उनसे सहारनपुर से पकड़े गए आतंकी नदीम ने भी मुलाकात की थी, नदीम ने उन्हें इस्लाम के नाम पर कुर्बान होने और जिहाद की शिक्षा दी थी। हबीबुल ने लड़कों को वादा किया था कि जब तुम इस्लाम के लिए कुर्बान होने के लिए तैयार हो जाओगे, तो पाकिस्तान में जैश ए मोहम्मद के कमांडर सैफुल्लाह से तुम्हे प्रशिक्षण दिलवाया जाएगा।

बता दें कि पाकिस्तान में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के टॉप कमांडर सैफुल्लाह से प्रभावित होकर हबीबुल ने अपना नाम भी सैफुल्ला रख लिया था। हबीबुल और नदीम दोनों भारत में ईशनिंदा करने वालों की सूची बना रहे थे, और मदरसों में पढ़ने वाले छात्रों को इन लोगों के संबंध में बता कर भड़का रहे थे और इन इस्लाम विरोधियों पर कैसे हमला किया जाएगा, कैसे बदला लिया जाएगा, इसकी जानकारी देते थे। पूछताछ में सामने आया है कि मदरसों के स्टूडेंट्स को नूपुर शर्मा का वीडियो भी दिखाया गया था।

'दरी बिछाने का काम भी करूंगा', आखिर क्यों CM शिवराज ने दिया ये बड़ा बयान?

गौतस्करी मामला: TMC नेता अनुब्रत मंडल को बेल या जेल ? आज CBI कोर्ट में होगी सुनवाई

'अगर पार्टी कहेगी तो...', चुनाव लड़ने के सवाल पर पूर्व सीएम विजय रुपाणी ने तोड़ी चुप्पी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -