फेसबुक ने हटाए कई फ़र्ज़ी खातें
फेसबुक ने हटाए कई फ़र्ज़ी खातें
Share:

सोशल मीडिया ऐप फेसबुक  को इस साल कई समस्याओं का सामना करना पड़ा है और वह भी कई देशों से। फेसबुक ने हाल ही में 276 खातों को खत्म कर दिया है, जो फर्जी प्रोफाइल का इस्तेमाल सही-सही अमेरिकियों के रूप में करने और समाचार लेखों पर टिप्पणी करने के लिए करते हैं, अक्सर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के सौजन्य से, कंपनी ने गुरुवार को घोषित किया।  जिसमें कहा गया था कि नकली खातों के पीछे है, और प्लेटफ़ॉर्म ने अंतिम रूप से एरिज़ोना-आधारित डिजिटल संचार फर्म को भी रोक दिया था। वाशिंगटन पोस्ट में पिछले महीने की रिपोर्ट के अनुसार इस कदम का प्रस्ताव किया गया था कि टर्निंग प्वाइंट एक्शन के रूप में जाना जाने वाला एक समर्थक ट्रम्प समूह किशोरों को समन्वित, सहायक संदेश, फेसबुक के नियमों का उल्लंघन करने के लिए भुगतान कर रहा था।

फेसबुक और ट्विटर लगातार घरेलू और विदेशी दोनों तरह के फर्जी खातों को हटा रहे हैं जो अमेरिकी राजनीतिक प्रवचन में खुद को इंजेक्ट करने की कोशिश करते हैं और चुनाव को प्रभावित करते हैं। लेकिन सोशल मीडिया कंपनियों को गलत सूचना और मतदाता दमन के आसपास व्यापक चेतावनियों का सामना करना पड़ता है जो कई बार राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के खुद से आते हैं। नवीनतम नेटवर्क फेसबुक 2018 के मध्यावधि चुनावों से पहले सक्रिय हो गया और जून तक निष्क्रिय हो गया जब कोरोनोवायरस महामारी, डेमोक्रेटिक पार्टी की आलोचना और इसके नामित, पूर्व उपराष्ट्रपति जो बिडेन, साथ ही ट्रम्प की प्रशंसा सहित विषयों पर पोस्ट करना शुरू कर दिया।

एक पोस्ट जिसे फेसबुक ने एक उदाहरण के रूप में पढ़ा, “रिपब्लिकन को खराब दिखने के लिए डेमोक्रेट्स का बीमार होना जारी है! यह मुझे राजनीति के क्षेत्र में और भी पीछे कर रहा है  और मेरा मानना है कि जब पैसा आता है तो रिपब्लिकन बहुत अधिक विनम्र होते हैं क्योंकि डेमोक्रेट्स अमेरिकियों पर शिकंजा कसने के लिए कुछ भी करेंगे। "खातों के पीछे के व्यक्तियों ने फर्जी प्रोफाइल बनाने के लिए स्टॉक फोटो का इस्तेमाल किया, जिनमें से कई फेसबुक द्वारा हटा दिए गए थे। स्वचालित पहचान सॉफ्टवेयर। Facebook ने फैसला किया कि खातों को रैली-फोर्ज, एक एरिजोना-आधारित फर्म द्वारा विनियमित किया जा रहा था।

नोबेल शांति पुरस्कार को लेकर चर्चाएँ हुई तेज़, जानिए क्या है वजह

चीन ने राज्यों में चल रहे वीपी अभियान के कवरेज पर लगाया प्रतिबंध

व्हाइट हाउस के सुरक्षा अधिकारी कोरोना के साथ गंभीर रूप से पड़े बीमार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -