उन्नाव केस : कुलदीप सिंह सेंगर के लिए बड़ा दिन, दिल्ली कोर्ट सुनाने वाली है सजा
उन्नाव केस : कुलदीप सिंह सेंगर के लिए बड़ा दिन, दिल्ली कोर्ट सुनाने वाली है सजा
Share:

बृहस्पतिवार का दिन उन्नाव सामूहिक दुष्कर्म मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे उत्तर प्रदेश के पूर्व भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के लिए काफी अहम रहा है. दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट दुष्कर्म पीड़िता के पिता की पुलिस हिरासत में हुई हत्या के मामले में आज सजा पर फैसला सुनाएगी.

पाकिस्‍तान में कोरोना वायरस से इतने लोग हुए संक्रमित

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि 4 मार्च को हुई सुनवाई में तीस हजारी कोर्ट के सत्र न्यायाधीश धर्मेश शर्मा ने कुलदीप सिंह सेंगर को दुष्कर्म पीड़िता के पिता की हत्या के मामले में दोषी करार दिया गया था और सजा के लिए 12 मार्च की तारीख मुकर्रर की थी. कोर्ट ने कुलदीप सिंह सेंगर को धारा-304 और 120बी में दोषी करार दिया है. कोर्ट ने जिन 7 आरोपियों को दोषी करार दिया है, इनमें पूर्व विधायक कुलदीप सेंगर के साथ यूपी पुलिस के दो अधिकारी भी हैंं. इनमें एक एसएचओ और दूसरा सब इंस्पेक्टर है.

5,000 तालिबानी कैदी हो सकते है रिहा, अफगानी सरकार ने दिया बड़ा मौका

अगर आपको नही पता तो बता दे कि पीड़िता के पिता की न्यायिक हिरासत में 9 अप्रैल, 2018 में मौत हो गई थी. इसको लेकर पीड़िता ने पुलिस प्रशासन से न्याय की गुहार लगाई, लेकिन उसे कोई संतोषजनक आश्वासन तक नहीं मिला. वही, 4 मार्च को अपने फैसले में तीस हजारी कोर्ट ने यूपी के पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर समेत 7 आरोपितों को दोषी करार दिया था. कोर्ट ने दुष्कर्म पीड़िता के पिता की हत्या मामले में 4 आरोपियों को सबूतों के अभाव में बरी कर दिया है. इसके अलावा पूर्व विधायक समेत कुल 11 लोगों को केंद्रीय जांच एजेंसी ने आरोपित बनाया था. 

सिंधिया के भाजपा में जाते ही शुरू हुआ सियासी खेल, कांग्रेस ने चला बड़ा दांव

कांग्रेस को ले डूबा अहंकार, सिंधिया के इस्तीफे पर शिवसेना का प्रहार

मध्य प्रदेश के वायरस को महाराष्ट्र में घुसने नहीं देंगे, नाकाम होगा ऑपरेशन कमल - संजय राउत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -