पाकिस्‍तान में कोरोना वायरस से इतने लोग हुए संक्रमित
पाकिस्‍तान में कोरोना वायरस से इतने लोग हुए संक्रमित
Share:

भारत के पड़ोसी मुल्क पाकिस्‍तान के बलुचिस्‍तान प्रांत में कोरोना वायरस के पहले मामले की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही पाकिस्‍तान में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्‍या बढ़कर 19 हो गई है. पाकिस्‍तानी अखबार डॉन के हवाले से समाचार एजेंसी एएनआइ ने रिपोर्ट दी है कि नया मरीज एक 12 साल का लड़का है जो अपने परिवार के साथ ईरान गया था और ताफ्तान सीमा से होकर लौटा है. बच्‍चे को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. वहीं समाचार एजेंसी एएफपी के मुताबिक, दक्षिण कोरिया में बीते पांच दिन में कोरोना वायरस के मामलों में पहली बार बढ़ोतरी देखी गई है.

परेड की रिहर्सल कर रहा था पाकिस्तानी एयरफोर्स का विमान, हुआ हादसे का शिकार

इस वायरस को लेकर बलुचिस्‍तान सरकार के प्रवक्‍ता लियाकत शाहवानी ने बताया कि बच्‍चे को फातिमा जिन्‍ना अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. बच्‍चे के परिजनों की जांच की जा रही है. वहीं सिंध के स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने कहा है कि कोरोना वायरस के दो और मामलों की पुष्टि हुई है. इस तरह अकेले सिंध प्रांत में ही कोरोना वायरस के 15 मामले रिपोर्ट किए गए हैं. सिंध प्रांत के स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की मानें तो एक मरीज सीरिया से दोहा होते हुए आया है जबकि बाकी ईरान से दुबई होते हुए पाकिस्‍तान लौटे हैं. सिंध की सरकार ने वायरस को फैलने से रोकने के उपायों पर बैठक की है.

हार्द‍िक पंड्या ने अपनी मंगेतर और पर‍िवार के साथ इस तरह मनाई होली, देखिये ये खास फोटोज

आपकी जानकारी के​ लिए बता दे कि सिंध सरकार ने लोगों से भीड़ भरी जगहों पर जाने से बचने का सुझाव दिया है. यही नहीं प्रांतीय सरकार कराची एयरपोर्ट पर वायरस स्‍क्रीनिंग सेंसर लगाने की योजना बना रही है. समाचार एजेंसी एएनआइ की मानें तो एशिया में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार इजाफा देखा जा रहा है. चीन के वुहान शहर से फैला यह वायरस अब दुनिया के 105 देशों में फैल गया है. दुनिया भर में इस वायरस के 115,000 से अध‍िक मामले सामने आए हैं जबकि लगभग 4,000 लोगों की संक्रमण के चलते मौत हो गई है.

ईरान की जेल में बंद अमेरिकी कैदियों को मिल सकती है आजादी, अमेरिका ने खुलेआम दी चेतावनी

डोनाल्ड ट्रम्प पर मंडराया कोरोना का खतरा, कार्यक्रम के आया था संक्रमित शख्स

तालिबान के खिलाफ एकसाथ आए अमेरिका और रूस, कहा- 'इस्लामी अमीरात अफगानिस्तान' मंजूर नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -