'मुख्यमंत्री' के रूप में नीतीश कुमार के 15 साल पूरे, मनेगा जबरदस्त जश्न
'मुख्यमंत्री' के रूप में नीतीश कुमार के 15 साल पूरे, मनेगा जबरदस्त जश्न
Share:

पटना: बिहार के सीएम नीतीश कुमार आज मतलब बुधवार (24 नवंबर) को मुख्यमंत्री के तौर पर अपने 15 वर्ष पूरे कर लिए। पार्टी आज पूरे जोर शोर से इसका जश्न मनाएगी। इस अवसर पर JDU की ओर से विशाल कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इस के चलते पार्टी लोगों के सामने रिपोर्ट कार्ड पेश करेगी। बता दें कि JDU की ओर से प्रथम बार इतने बड़े स्तर पर प्रोग्राम किया जा रहा है। इस प्रोग्राम पार्टी अपनी ताकत भी बताएगी तथा नीतीश कुमार के विकास कार्यों के बहाने क्रेडिट भी लेगी।

दरअसल, पार्टी 2024 एवं 2025 की तैयारी कर रही है। इस प्रोग्राम के जरिए पार्टी एकजुटता दिखाने का प्रयास भी करेगी। पार्टी ने भिन्न-भिन्न जगहों पर प्रोग्राम की जिम्मेदारी अलग अलग लोगों को सौंपी है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह तथा राज्य अध्यक्ष उमेश कुशवाहा को पटना की जिम्मेवारी दी गई है। वहीं शिक्षा मंत्री विजय चौधरी को नालंदा, संजय झा को सुपौल, श्रवण कुमार को समस्तीपुर की जिम्मेदारी दी गई है। अन्य सांसद एवं पूर्व मंत्रियों को भी अलग-अलग शहरों में लगाया गया है। 

आपको बता दें कि नीतीश कुमार प्रथम बार 3 मार्च 2000 को बिहार के सीएम बने थे, मगर बहुमत नहीं होने की वजह से उनको सात दिन पश्चात् ही 10 मार्च को इस्तीफा देना पड़ा। इसके पश्चात् नीतीश कुमार दूसरी बार 24 नवंबर 2005 को बिहार के सीएम बने एवं अपना कार्यकाल पूरा किया। वह 2010 तक प्रदेश के मुखिया रहे। वहीं, बिहार के लोगों ने निरंतर दूसरी बार नीतीश कुमार पर विश्वास किया। 2010 में उन्होंने निरंतर दूसरी व तीसरी बार 26 नवंबर 2010 को बिहार की कमान संभाली। 

2022 के चुनाव घोषणा पत्र को लेकर भाजपा ने शुरू की कसरत, गठित होंगी समितियां

यूपी चुनाव: क्या समाजवादी पार्टी ज्वाइन करेंगे कुमार विश्वास ? मुलायम यादव ने दिया बड़ा ऑफर

रामधुन गाने आ रहे हैं दिग्विजय सिंह, भाजपा विधायक ने भगवा रंग में रंग डाला कार्यालय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -