यूपी चुनाव: क्या समाजवादी पार्टी ज्वाइन करेंगे कुमार विश्वास ? मुलायम यादव ने दिया बड़ा ऑफर

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के संस्थापक और पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव ने मंगलवार को आम आदमी पार्टी (AAP) के पूर्व नेता और कवि कुमार विश्वास को पार्टी ज्वाइन करने का ऑफर दिया है.  मुलायम सिंह ने ये बात उस वक़्त कही, जब वो लखनऊ के इंदिरा प्रतिष्ठान में एक पुस्तक की लॉन्चिंग कार्यक्रम में मौजूद थे. 

मुलायम यादव ने कुमार विश्वास को पार्टी में शामिल कराने की बात वरिष्ट कवि उदय प्रताप से कही. उदय प्रताप ने इस कार्यक्रम में आगे इस बात को सबके समक्ष रख दिया. उन्होंने कहा कि, 'कुमार विश्वास बड़े कवि के रूप में जाने जाते हैं. नेताजी ने मुझसे कानों में कहा कि यदि वो किसी पार्टी में नहीं हैं, तो तुम उन्हें समाजवादी पार्टी में क्यों नहीं भर्ती कर लेते.' इसके बाद जब विश्वास स्टेज पर आए तो उन्होंने सियासत में अपने अनुभव पर बात करते हुए कहा 'मैं कहीं नहीं था.'

उदय प्रताप ने जब मुलायम की इच्छा के बारे में उन्हें अवगत कराया, तो विश्वास और सपा प्रमुख अखिलेश यादव दोनों स्टेज पर ही मौजूद थे. बता दें कि कुमार विश्वास पहले आम आदमी पार्टी (AAP) के बड़े नेता हुआ करते थे. 2014 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ अमेठी सीट से चुनाव लड़ा था, मगर हार गए थे. हालांकि, बाद में उन्होंने सियासत छोड़ दी और AAP से अलग हो गए. अब अगर कुमार सपा का दामन थामते हैं, तो यूपी विधानसभा चुनाव में ये बड़ा घटनाक्रम बन सकता है.

रामधुन गाने आ रहे हैं दिग्विजय सिंह, भाजपा विधायक ने भगवा रंग में रंग डाला कार्यालय

यूपी चुनाव: अखिलेश और जयंत में गठबंधन तय, ऐलान बाकी.. रालोद ने रखी ये शर्त

कृषि कानूनों को रद्द पर केंद्रीय कैबिनेट से मिल सकती है बिल को मंज़ूरी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -