गुजरात में 17 अक्टूबर से खुलेंगे सिनेमाहॉल
गुजरात में 17 अक्टूबर से खुलेंगे सिनेमाहॉल
Share:

अहमदाबाद: गुजरात में सरकार ने नए दिशा निर्देश दे दिए थे जिसके अनुसार आज से यानी गुरुवार से सिनेमाघर खुलने वाले थे लेकिन ऐसा हो नहीं सका। जी दरअसल सिनेमाघरों के मालिकों और फिल्म वितरकों के बीच पुरानी फिल्में फिर से चलाने पर समझौता नहीं हुआ और इस कारण अब शनिवार यानी 17 अक्टूबर से सिनेमाघर के खुलने की उम्मीद जताई जा रही है। ऐसा कहा जा रहा है कि अब 17 अक्टूबर से सिनेमाघर खुल जाएंगे।

जी हाँ, आने वाले 17 अक्टूबर से गुजरात में सिनेमाघरों के खुलने के बारे में कहा जा रहा है। वैसे आप जानते ही होंगे कोरोना महामारी के कारण लागू हुए लॉकडाउन की वजह से मार्च से सिनेमाघर और मल्टीप्लेक्स बंद हो गए थे। उसके बाद गुजरात सरकार ने एक अक्टूबर को जारी अधिसूचना में पचास प्रतिशत क्षमता के साथ 15 अक्टूबर से सिनेमाघर खोलने की अनुमति दी थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। जी दरअसल गुजरात मल्टीप्लेक्स संघ के सदस्य नीरज आहूजा ने बीते बुधवार को कहा, “हम (गुजरात के मल्टीप्लेक्स) कल से नहीं खोल रहे हैं क्योंकि हम पुरानी फिल्में फिर से चलाने पर मुंबई के वितरकों के साथ किसी निर्णय पर नहीं पहुंचे हैं।” वहीँ आगे उन्होंने यह भी कहा कि, “बहुत उम्मीद है कि हम शनिवार से ज्यादातर पुरानी फिल्में चलाएंगे। गुजराती फिल्मों के वितरक भी अभी नई फिल्में रिलीज करने के लिए तैयार नहीं हैं।'' वहीँ इस बीच छत्तीसगढ़ सरकार ने भी राज्य में सिनेमाघर और मल्टीप्लेक्स खोलने के लिए मना कर दिया है।

क्या होंगे बदलाव- सिनेमाहॉल में अब 1 सीट छोड़कर लोगों को बैठने की अनुमति दी जाएगी। इसके अलावा अगर एक लाइन में 20 सीटें हैं तो सिर्फ 10 सीटों पर लोग बैठेंगे और बाकी 10 सीटें खाली रहेंगी। इसी के साथ पूरे सिनेमाहॉल में अधिकतम 50 फ़ीसदी दर्शकों को ही बैठने की अनुमति होगी। इसके अलावा यह भी कहा गया है कि एक परिवार के 4 लोग एक साथ पिक्चर देखने के लिए जाएंगे तो वो एक दूसरे से 1 सीट की दूरी पर ही बैठेंगे।

जम्मू में सरकारी नौकरी पाने का अवसर, यहां जानें पूरी जानकारी

IMF के अनुमान को देख भड़कीं उर्मिला मातोंडकर, कहा- 'तनिष्क माफी मांगो'

अक्षरा सिंह की आवाज का चला जादू, इस देवी गीत ने मचाया धमाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -