IMF के अनुमान को देख भड़कीं उर्मिला मातोंडकर, कहा- 'तनिष्क माफी मांगो'
IMF के अनुमान को देख भड़कीं उर्मिला मातोंडकर, कहा- 'तनिष्क माफी मांगो'
Share:

अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) की एक रिपोर्ट में यह सामने आया है कि प्रति व्यक्ति सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) के मामले में बांग्लादेश भारत को पछाड़ते हुए आगे निकलने वाला है। अब इस मुद्दे के सामने आते ही कई लोग भड़क गए हैं और तरह तरह के ट्वीट कर रहे हैं। इसी बीच अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर ने एक ट्वीट किया है। जी दरअसल उन्होंने सोशल मीडिया पर एक ट्वीट किया है जो इस समय तेजी से वायरल हो रहा है। आप देख सकते हैं उर्मिला ने अपने ट्वीट ने भारत की जीडीपी और तनिष्क के विज्ञापन को लेकर उठे विवाद को जोड़ते हुए टिप्पणी की है।

उन्होंने आपने ट्वीट में लिखा है, "अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष। यानी IMF ने अनुमान लगाया है कि प्रति व्यक्ति जीडीपी के मामले में बांग्लादेश भारत को पीछे छोड़ने के नजदीक पहुंच गया है। पर हमें क्या।।हम #तनिष्क_माफी_मांग और #सेक्युलरिज़्म के मायने निकालने में व्यस्त रहते हैं #जयहिंद_ " आप देख सकते हैं उनके इस ट्वीट को देखने के बाद कई लोग उनकी तारीफें भी कर रहे हैं। वैसे हम आपको बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF)-वर्ल्ड इकोनॉमिक आउटलुक (WEO) को माना जाए तो, साल 2020 में बांग्लादेश की प्रति व्यक्ति जीडीपी 4 फीसदी बढ़कर 1,888 डॉलर होने की उम्मीद है, जबकि भारत की प्रति व्यक्ति जीडीपी 10.3 प्रतिशत घटकर 1,877 डॉलर रहने की उम्मीद है जो कि पिछले चार वर्षों में सबसे कम है।

वहीँ आईएमएफ ने यह भी अनुमान जताया है कि इस साल भारत की जीडीपी में 10.3 फीसदी की गिरावट आ सकती है। वैसे भारत के लिए आईएमएफ का यह अनुमान जून में किए गए पूर्वानुमान से बहुत नीचे है, जिसमें कहा गया है कि कोरोनोवायरस महामारी की वजह से उभरते बाजारों में सबसे बड़ा संकुचन देखने को मिल सकता है।

अक्षरा सिंह की आवाज का चला जादू, इस देवी गीत ने मचाया धमाल

BB14 में धमाल मचाने आ रहे हैं यह दो पुराने कंटेस्टेंट्स

बच्चों के लिए कोरोना वैक्सीन का निर्माण शुरू, अगले हफ्ते से आरंभ होंगे ट्रायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -