पर्यटकों के लिए आज से खुलेगा कॉर्बेट टाइगर रिजर्व
पर्यटकों के लिए आज से खुलेगा कॉर्बेट टाइगर रिजर्व
Share:

कॉर्बेट टाइगर रिजर्व रविवार से पर्यटकों के खुल गया है। ऐसे में शनिवार को सिर्फ चार लोगों ने ही ऑनलाइन बुकिंग कराई। ये बुकिंग्स भी बिजरानी रेंज की हैं। अन्य किसी भी जोन में बुकिंग नहीं हुई है।बिजरानी में सुबह-शाम 30-30, पाखरो में सुबह-शाम 10-10, ढेला में 15-15, झिरना में 30-30 पर्यटकों की ऑनलाइन बुकिंग होती थी। यानी सुबह-शाम 85-85 (कुल 170) बुकिंग होती थीं  

परन्तु शनिवार को चार लोगों ने ही ऑनलाइन बुकिंग कराई है। बुकिंग कराने वाले चारों पर्यटक नैनीताल जिले के ही बताए जा रहे हैं। चारों ने सिर्फ बिजरानी जोन की बुकिंग कराई है, जिनमें एक पर्यटक ने सुबह और तीन पर्यटकों ने शाम की बुकिंग कराई है। वहीं अन्य तीनों झिरना, ढेला और पाखरो में किसी पर्यटक की बुकिंग नहीं हुई है। वहीं पार्क वार्डन आरके तिवारी ने बताया कि उम्मीद है कि आने वाले समय में बुकिंग बढ़ेगी।

आपकी जानकारी के लिए बता दें की रविवार को कोरोना संक्रमण को लेकर मिली गाइडलाइन के अनुरूप ही पर्यटकों को जंगल सफारी के लिए भेजा जाएगा।जून में कॉर्बेट में पर्यटकों को बुकिंग नहीं मिल पाती थी। इसकी वजह से पर्यटक रामनगर वन प्रभाग के सीतावनी जोन में जंगल सफारी करते थे। कोरोना काल के चलते पर्यटन उद्योग पूरी तरह से ठप पड़ गया है।

जून महीने में मारुति की इस किफायती कार को भारी डिस्काउंट में खरीदने का मौका

EPF : इस तरीके से आसानी से सुधार सकते है अकाउंट की गल​तीयां

मजदूरों को सीएम योगी ने दी बड़ी राहत, 10 लाख से ज्यादा खातों में डाले एक-एक हजार रुपए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -