मजदूरों को सीएम योगी ने दी बड़ी राहत, 10 लाख से ज्यादा खातों में डाले एक-एक हजार रुपए
मजदूरों को सीएम योगी ने दी बड़ी राहत, 10 लाख से ज्यादा खातों में डाले एक-एक हजार रुपए
Share:

लखनऊ: कोरोना महामारी में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यानाथ ने मजदूरों को बड़ी राहत दी है. सीएम योगी ने शनिवार को डीबीटी के जरिए श्रमिकों और कामगारों के खाते में एक-एक हजार रुपया डाला है. इससे पूरे राज्य में 10 लाख 48 हजार 166 श्रमिकों को आर्थिक लाभ मिलेगा. 

बता दें कि कोरोना महामारी और लॉकडाउन के कारण मजदूरों और कामगारों को जीवन यापन करना भी महंगा पड गया है. क्योंकि सभी रोजगार चौपट हो गए हैं, ऐसे में खान पीने की भी समस्या खड़ी हो गई है. ऐसे में सीएम योगी आदित्यानाथ ने उनको कुछ राहत दी है. इस योजना के तहत मजदूरों और कामगारों के खाते में 104 करोड़ 82 लाख रुपए ऑनलाइन डाले गए है. इससे पहले भी पूरे राज्य में डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर के जरिए 611 करोड़ रुपए श्रमिकों के एकाउंट्स में ट्रांसफर किए गए थे. इस कार्यक्रम के दौरान राज्य के श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य और राजस्व राज्यमंत्री विजय कश्यप भी उपस्थित थे.

सीएम योगी ने इस दौरान कहा कि संकट के समय में सभी का एकजुट होना बेहद आवश्यक है. जब टीम वर्क के रूप में काम होता है और पूरा सिस्टम उसके साथ जुड़ता है तो उसके नतीजे भी देखने को मिलते हैं. कोरोना वायरस संकट के दौरान सर्वाधिक प्रवासी कामगार और मजदुर यूपी में आए. इनकी सुविधा के लिए 1,650 से ज्यादा श्रमिक स्पेशल ट्रेन यूपी में आईं. प्रवासी मजदूरों और कामगारों को सुरक्षित उनके घरों तक पहुंचाने के लिए 12 हजार से अधिक परिवहन निगम की बस चलाई गईं.

ईसीबी का बड़ा बयान, कहा- 'हमारी प्रणाली में है नस्लवाद लेकिन...'

अधीर रंजन ने पीएम मोदी पर साधा​ निशाना, कोरोना संक्रमण फैलने की बताई वजह

राष्ट्रीय सिलाई मशीन दिवस पर 'नारायण सेवा संस्थान' के 5 दिव्यांगों ने किया अनोखा काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -