अफ़ग़ानिस्तान को भारत ने भेजी कोरोना वैक्सीन, संयुक्त राष्ट्र ने की तारीफ
अफ़ग़ानिस्तान को भारत ने भेजी कोरोना वैक्सीन, संयुक्त राष्ट्र ने की तारीफ
Share:

जेनेवा: अफगानिस्तान ने पूरी दुनिया में कहर बरपाने वाला कोरोना वायरस के संकट के बीच भारत द्वारा कोरोना रोधी टीका देने के कदम की तारीफ की है। दरअसल, साथ ही यूनाइटेड नेशंस के शीर्ष अधिकारियों एवं काबुल के राजनयिकों ने अफगानिस्तान का मुश्किल वक़्त में साथ देने के लिए भारत की जमकर प्रशंसा की। वहीं, वैक्सीन मिलने के साथ ही युद्धग्रस्त अफगानिस्तान में प्राणघातक वायरस से बचाव के लिए टीकाकरण अभियान आरंभ हो गया है।

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस के अफगानिस्तान में विशेष प्रतिनिधि एवं अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र सहायता मिशन (UNMA) के चीफ देबोरा लॉयन्स ने मंगलवार को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) में कहा कि ऐसा लगता है कि अफगानिस्तान में कोरोना महामारी की दूसरी लहर की शुरुआत हो गई है। अफगानिस्तान पर सुरक्षा परिषद की मीटिंग में उन्होंने कहा कि, ''हमें संभावित तीसरी लहर के प्रति अलर्ट रहना होगा।

अफ़ग़ानिस्तान ने कहा कि, टीकाकरण अब आरंभ हो गया है और भारत सरकार द्वारा दिए गए दान तथा कोवैक्स सेवा से मिले सहयोग के लिए धन्यवाद। टीकाकरण अभियान आगे बढ़ रहा है और हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि यह पूरे देश में प्राथमिकता वाले समूह तक पहुंचे।'' यूनाइटेड नेशंस में अफगानिस्तान की स्थाई प्रतिनिधि एवं राजदूत अब्देला राज ने भी कोरोना टीका उपलब्ध कराने के लिए सुरक्षा परिषद में भारत का आभार व्यक्त किया।

उत्तर कोरिया ने दागी मिसाइलें, अमेरिका ने कहा- यह 'सामान्य परीक्षण' है...

इस देश में 20 अप्रैल तक बढ़ाया गया कोरोना प्रतिबंध

अमेरिका टेक्सास: जल्द ही पूरा होगा वयस्कों को वैक्सीन देने का अभियान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -