अमेरिका टेक्सास: जल्द ही पूरा होगा वयस्कों को वैक्सीन देने का अभियान
अमेरिका टेक्सास: जल्द ही पूरा होगा वयस्कों को वैक्सीन देने का अभियान
Share:

हॉस्टन: टेक्सास सभी वयस्कों के लिए कोरोना वायरस वैक्सीन पात्रता का विस्तार करने वाला सबसे बड़ा राज्य बन रहा है, एक महीने से अधिक पहले राष्ट्रपति जो बिडेन ने 1 मई तक जो किसी को भी शॉट्स उपलब्ध कराने का लक्ष्य रखा है, यूएस के टेक्सास राज्य में सभी वयस्क होंगे। 29 मार्च से शुरू होने वाले कोविड-19 वैक्सीन प्राप्त करने के लिए पात्र, टेक्सास स्वास्थ्य विभाग (DSHS) ने कहा- 23 मार्च को राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा की गई घोषणा टेक्सास को उन राज्यों की तेजी से बढ़ती सूची में जोड़ती है जो सभी वयस्कों को वैक्सीन उपलब्ध करा रहे हैं। 

राज्य के लगभग 30 मिलियन निवासियों के लिए कठोर विस्तार सोमवार से शुरू होगा। विभाग ने कहा है कि टीका आपूर्ति अगले सप्ताह बढ़ने की उम्मीद है, और राज्य के कई हिस्सों में प्रदाताओं ने वर्तमान प्राथमिकता वाले समूहों में लोगों को टीकाकरण करने में बहुत प्रगति की है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, राज्य के एक्सपर्ट वैक्सीन एलोकेशन पैनल ने सभी के लिए टीकाकरण खोलने की सिफारिश की, जो मौजूदा खाद्य और औषधि प्रशासन आपातकालीन उपयोग प्राधिकरणों के तहत आने वाले लोगों को अधिक से अधिक लोगों की सुरक्षा के लिए टीकाकरण खोलने की सलाह देता है।

"हम टेक्सास में प्रशासित 10 मिलियन खुराक पर बंद कर रहे हैं, और हम वैक्सीन की आपूर्ति बढ़ने के साथ गति को बनाए रखना चाहते हैं," विशेषज्ञ वैक्सीन आवंटन पैनल के अध्यक्ष इमेल्डा गार्सिया ने कहा। गार्सिया ने कहा, "जैसे ही पात्रता खुलती है, हम प्रदाताओं से ऐसे लोगों को प्राथमिकता देने के लिए कह रहे हैं जो गंभीर बीमारी, अस्पताल में भर्ती होने और मृत्यु का खतरा बढ़ाना चाहते हैं।"

कर्नाटक में कोरोना ने ढाया कहर, फिर सामने आए इतने केस

परमबीर सिंह की याचिका सुनने से सुप्रीम कोर्ट का इंकार, कहा- पहले हाई कोर्ट जाइए

डॉक्टरों ने किया कमाल, 106 वर्ष की महिला का सफलता पूर्वक पूरा हुआ हिप रिप्लेसमेंट का काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -