यूपी में जन्मा अनोखा 3 पैर वाला बच्चा, देखने के लिए लगी लोगों की भीड़
यूपी में जन्मा अनोखा 3 पैर वाला बच्चा, देखने के लिए लगी लोगों की भीड़
Share:

लखनऊ: सामान्यतः पर सभी मनुष्यों में दो हाथ व पैर होते है, किन्तु उत्तर प्रदेश के शामली में एक तीन पैर वाले बच्चे का जन्म चर्चा का विषय बना हुआ है. चौसाना के गांव भडी भरतपुरी में सनवर के घर 20 अगस्त (शनिवार) को एक बच्चा जन्मा है, जिसके दो की जगह तीन पैर है. बच्चे को देखने के लिए भीड़ जमा हो रही है. बच्चे का जन्म घर पर ही सामान्य हालात में हुआ है. 

लेकिन नवजात के जन्म से ही तीन पैर है. बच्चे का तीसरा पैर भी पूर्ण रूप से सक्रिय है. परिवार वालों का कहना है कि बच्चा सामान्य हालात में है और आम बच्चों की तरह क्रिया कर रहा है. बच्चे की सलामती के लिए करनाल के चिकित्सकों से उसका मेडिकल चेकअप कराया गया. डॉक्टरों का कहना है कि बच्चा पूर्णतः स्वस्थ्य है और उसके अल्ट्रासाउंड में किसी किस्म की कोई समस्या सामने नहीं आई है. वही नवजात की मां भी पूरी तरह से स्वस्थ्य है. तीन पैर वाले बच्चे को देखने के लिए लोगों की भीड़ लगी हुई है. दूर-दूर से लोग बच्चे को देखने में पहुंच रहे है. वहीं, कुछ लोग बच्चे को कुदरत का करिश्मा मान रहे हैं. 

बता दें कि इससे पहले यूपी के ही हरदोई में 4 हाथ और 4 पैर वाले बच्‍चे का जन्‍म हुआ था. इस बच्‍चे के पैदा होने के बाद लोग इसे 'प्रकृति का चमत्‍कार' बता रहे थे. वहीं कुछ लोगों ने तो बच्‍चे की तुलना 'भगवान के पुर्नजन्‍म' से कर दी थी. हालांकि, डॉक्टर का स्पष्ट कहना है कि यह जुड़वां बच्चे के जन्म का केस है, किन्तु दूसरे बच्चे का शरीर सही से विकसित नहीं हुआ.

बाढ़ प्रभावित जिलों में मुफ्त बांटे जाएंगे सेनेटरी पैड, इस राज्य में सरकारी आदेश जारी

भारत ने अफगानिस्तान को भेजी 'मदद' की 10वीं खेप, कोरोना वैक्सीन और जीवन रक्षक दवाएं शामिल

जम्मू कश्मीर में नई मतदाता सूची पर मचा घमासान, NC ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, भाजपा भी एक्टिव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -