जम्मू कश्मीर में नई मतदाता सूची पर मचा घमासान, NC ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, भाजपा भी एक्टिव
जम्मू कश्मीर में नई मतदाता सूची पर मचा घमासान, NC ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, भाजपा भी एक्टिव
Share:

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर की संशोधित वोटर लिस्ट में गैर स्थानीय मतदाताओं को शामिल करने के मुद्दे पर भाजपा ने अपने नेताओं की अहम बैठक बुलाई है। यह बैठक, नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) की तरफ से बुलाई गई सर्वदलीय बैठक के खिलाफ जवाबी रणनीति तैयार करने के लिए होगी। भाजपा के एक प्रवक्ता ने बताया कि पार्टी की जम्मू-कश्मीर की इकाई के अध्यक्ष रविंद्र रैना ने पार्टी हेडक्वार्टर में वरिष्ठ नेताओं की एक बैठक बुलाई है।

दरअसल, केंद्र शासित प्रदेश के मुख्य चुनाव अधिकारी हिरदेश कुमार ने संशोधित वोटर लिस्ट में जम्मू-कश्मीर में रहने वाले 'गैर-स्थानीय मतदाताओं को शामिल करने' की बात कही है। उल्लेखनीय है कि, प्रशासन ने शनिवार को कहा था कि वोटर लिस्ट के संक्षिप्त संशोधन के बाद 25 लाख से ज्यादा वोटर्स के शामिल होने की खबरों में निहित स्वार्थों के कारण तथ्यों को तोड़-मरोड़कर पेश किया गया है।

भाजपा ने मुख्य चुनाव अधिकारी का बचाव करते हुए कहा कि उनकी टिप्पणी कानूनी और संवैधानिक तौर पर सही है। भाजपा के मुख्य प्रवक्ता सुनील सेठी ने कहा है कि कानून के तहत, कोई भी शख्स, जो भारत का नागरिक है और किसी भी कानून से प्रतिबंधित नहीं है, वह किसी भी क्षेत्र, राज्य या केंद्र शासित प्रदेश में वोटर बनने का विकल्प चुन सकता है, जहां वह सामान्यत: रहता है।

सोनिया-राहुल नहीं, तो प्रियंका ही सही... किसी गांधी को ही पार्टी अध्यक्ष बनाना चाहते हैं कांग्रेसी

जब सही थी, तो क्यों वापस ली नई शराब नीति ? सिसोदिया बोले- मैं महाराणा का वंशज हूँ..

सरकार गई अब गठबंधन भी जाएगा.., उद्धव ठाकरे को आँख दिखाने लगी कांग्रेस

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -