केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने की ऑस्ट्रेलियाई उच्चायुक्त बैरी ओ फैरेल से मुलाकात
केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने की ऑस्ट्रेलियाई उच्चायुक्त बैरी ओ फैरेल से मुलाकात
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय शिक्षा और कौशल विकास और उद्यमिता मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने आज (9 सितंबर) राष्ट्रीय राजधानी में भारत में ऑस्ट्रेलियाई उच्चायुक्त बैरी ओ'फेरेल से मुलाकात की और शिक्षा क्षेत्र में सहयोग पर चर्चा की। दोनों ने साथ काम करने और ऑस्ट्रेलिया-भारत व्यापक रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करने के अवसरों पर चर्चा की।

ट्विटर पर कई पोस्ट साझा करते हुए, धर्मेंद्र प्रधान ने बताया: आज मेरे कार्यालय में भारत में ऑस्ट्रेलियाई उच्चायुक्त, श्री बैरी ओ'फेरेल से मिलकर प्रसन्नता हुई। हमने ऑस्ट्रेलिया-भारत व्यापक रणनीतिक साझेदारी को एक साथ काम करने और और मजबूत करने के अवसरों का पता लगाया। @AusHCIndia @barryofarrell। एनईपी 2020 अत्याधुनिक अनुसंधान, ऑनलाइन शिक्षा, व्यावसायिक प्रशिक्षण, कौशल विकास, छात्र आदान-प्रदान और स्कूली शिक्षा में पाठ्यक्रम और शिक्षाशास्त्र को अद्यतन करने के क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाने के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों के लिए एक बड़ा कैनवास प्रस्तुत करता है।

श्री बैरी ओ'फैरेल के बारे में: ओ'फेरेल ने 1995 से 2015 तक न्यू साउथ वेल्स की संसद में सेवा की, जिसमें 2011 और 2014 के बीच राज्य के 43 वें प्रीमियर के रूप में कार्य किया। प्रीमियर के रूप में, श्री ओ'फेरेल ने वार्षिक व्यापार मिशन शुरू किया और नेतृत्व किया भारत न्यू साउथ वेल्स और भारत के राज्यों के बीच आर्थिक, सांस्कृतिक और सामाजिक संबंधों को बढ़ावा देगा। उन्होंने भारत के लिए एनएसडब्ल्यू के विशेष दूत के रूप में भी काम किया है और ऑस्ट्रेलिया इंडिया काउंसिल बोर्ड के उपाध्यक्ष के रूप में महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

50 हज़ार करोड़ के बड़े राहत पैकेज का ऐलान कर सकती है मोदी सरकार, जानिए किसे मिलेगा लाभ

आने वाले 10 दिन तक जमकर भीगेगी दिल्ली, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

भारतीय सेना की बहादुरी का प्रतीक है 'विजय ज्वाला'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -