आने वाले 10 दिन तक जमकर भीगेगी दिल्ली, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
आने वाले 10 दिन तक जमकर भीगेगी दिल्ली, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
Share:

नई द‍िल्‍ली: राष्ट्रीय राजधानी द‍िल्‍ली में मौसम एक बार फ‍िर करवट बदलने लगा है. मौसम पर‍िस्‍थ‍ित‍ियों में हो रहे परिवर्तन और हिंद महासागर में दो मौसमी परिस्थितियों के एक्टिव होने का असर द‍िल्‍ली ही नहीं, बल्‍क‍ि उत्‍तर भारत और मध्‍य भारत के राज्‍यों में देखने को म‍िल रहा है. आमतौर पर जुलाई-अगस्‍त में होने वाली भारी बारिश स‍ितंबर महीने में काफी देखने को म‍िल रही है. इन मौसमी पर‍िस्‍थित‍ियों के बनने से आने वाले 10 द‍िनों तक द‍िल्‍ली और उत्‍तर भारत के राज्‍यों में अच्‍छी वर्षा होने की संभावना जताई गई है.

मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताते हुए कहा है क‍ि गुरुवार से दिल्ली-NCR का मौसम एक बार फ‍िर करवट लेगा. सुबह से ही बादल छाए रह सकते हैं और दोपहर तक तेज वर्षा होने की प्रबल संभावना बनी हुई है. पूरे दिन बार‍िश होने की वजह से सूरज की बादलों में लुकाछुपी भी हो सकती है. इससे अधिकतम तापमान 33 व न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है. मौसम व‍िभाग ने अनुमान जताया है कि शुक्रवार को दिल्ली में भारी बारिश हो सकती है. मौसम व‍िभाग ने आने वाले पांच दिनों के लिए यलो अलर्ट भी जारी किया है.

राष्ट्रीय मौसम पूर्वानुमान केंद्र (IMD) के वैज्ञानिकों का मानना हैं क‍ि अभी 10 दिनों तक बारिश की संभावना बनी हुई है. मौसमी परिस्थितियों में लगातार परिवर्तन की वजह से 16 सितंबर से दिल्ली समेत समूचे उत्तर भारत में बारिश की संभावना बनी हुई है.

केन्या के राष्ट्रपति ने सूखे को घोषित किया राष्ट्रीय आपदा

कर्नाटक ने FDI में देश की अधिकतम हिस्सेदारी को किया आकर्षित

राष्ट्र विरोधी व्याख्यानों से बचने के लिए केरल केंद्रीय विश्वविद्यालय ने उठाया ये कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -