'राजस्थान में देश का सबसे महंगा पेट्रोल, क्योंकि कांग्रेस सरकार ने बढ़ाया टैक्स..', गहलोत पर केंद्रीय मंत्री का हमला
'राजस्थान में देश का सबसे महंगा पेट्रोल, क्योंकि कांग्रेस सरकार ने बढ़ाया टैक्स..', गहलोत पर केंद्रीय मंत्री का हमला
Share:

जयपुर: केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने राजस्थान में पेट्रोल की ऊंची कीमतों पर चिंता जताई और इसके लिए राज्य की कांग्रेस सरकार द्वारा लगाए गए भारी करों को जिम्मेदार ठहराया। पुरी के अनुसार, राजस्थान सरकार ने नवंबर 2022-23 तक पिछले दो वित्तीय वर्षों में पेट्रोल और डीजल पर करों में आश्चर्यजनक रूप से 35,975 करोड़ रुपए जमा किए हैं।

स्थिति की गंभीरता पर जोर देने के लिए, पुरी ने राजस्थान के कर संग्रह की तुलना दिल्ली, उत्तराखंड, नागालैंड और अन्य सहित 18 अन्य राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से की। इन क्षेत्रों से संचयी कर संग्रह 32,597 करोड़ रुपए रहा, जो एक महत्वपूर्ण अंतर दर्शाता है। पुरी ने बताया कि जहां देश भर में पेट्रोल की औसत कीमत 96.72 रुपए प्रति लीटर है, वहीं राजस्थान के गंगानगर में यह बढ़कर 113.34 रुपए प्रति लीटर हो गई है। राजस्थान में आगामी चुनावों के संदर्भ में यह अवलोकन विशेष महत्व रखता है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर कटाक्ष करते हुए, जिन्होंने सुझाव दिया था कि पेट्रोल और डीजल पर उच्च करों के लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार है, पुरी ने गहलोत से अपने राज्य के भीतर व्याप्त कर की स्थिति को संबोधित करने का आग्रह किया। इन बयानों का समय 25 नवंबर को होने वाले 200-सदस्यीय राजस्थान विधानसभा के आसन्न चुनावों के साथ मेल खाता है, जिसके परिणाम 3 दिसंबर को घोषित होने की उम्मीद है। ईंधन की कीमतों पर बहस आगे के राजनीतिक प्रहारों को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती है।  

नूंह में मदरसे के 12-12 साल के बच्चों ने हिन्दू महिलाओं पर बरसाए थे पत्थर, लेकिन क्यों ? इसका कोई जवाब नहीं !

दिल्ली में कल से खुलने जा रहे स्कूल, अब भी 'बहुत खराब' की श्रेणी में है राजधानी की हवा

दिल्ली जल बोर्ड में 3237 करोड़ रुपये का घोटाला ! केंद्रीय मंत्री के आरोप पर AAP बोली- दिल्ली की प्रगति में बाधा डाल रही भाजपा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -