केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने किया कोविड फील्ड अस्पताल का उद्घाटन

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने हाल ही में बेंगलुरु के राजीव गांधी इंस्टिट्यूट में कोविड फील्ड अस्पताल का उद्घाटन किया। वहीं इस दौरान उनके साथ कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई भी शामिल रहे। वहीं कोविड फील्ड अस्पताल के उद्घाटन के बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, 'ऐसे फील्ड अस्पतालों की आपदा के समय मदद ली जा सकती है। जब हॉस्पिटल्स में मरीजों को रखने की जगह नहीं होती है तो ऐसे फील्ड अस्पताल काम आ सकते हैं।

मनसुख मंडाविया ने कहा कि इन अस्पताल से राज्य के गरीब नागरिकों की सेवा होगी।' जी दरअसल, मनसुख मंडाविया ने मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के साथ आज बेंगलुरु में गैस्ट्रोएंटरोलॉजी साइंसेज एंड ऑर्गन ट्रांसप्लांट संस्थान का उद्घाटन किया। वहीं इस मौके पर PM मोदी की तारीफ करते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वास्थ्य को विकास से जोड़ा जो बहुत बड़ी बात है। देश में हमेशा से स्वास्थ्य को शारीरिक उपचार से जोड़कर देखा गया है। इसको समग्र रूप से देखने की ज़रूरत है। जिस देश के नागरिक स्वस्थ नहीं होंगे तो वह देश कैसे स्वस्थ हो सकता है।”

आपको बता दें कि इसके पहले बीते शनिवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई और राज्य के स्वास्थ्य मंत्री डॉ के सुधाकर ने शुक्रवार को नई दिल्ली में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया से मुलाकात की थी। यहाँ उन्होंने राज्य के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों (PHCs) के अप-ग्रेडेशन के लिए राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (NHM) के तहत अतिरिक्त धन आवंटन की मांग की। वहीं मुख्यमंत्री बोम्मई ने यह भी कहा, ''स्वास्थ्य मंत्री ने हमें आश्वस्त किया है कि जरूरत पड़ने पर वह हमें और टीकों की खुराक देंगे । हमारे पास 51 लाख खुराक का भंडार है और एक विशेष अभियान चलाया जा रहा है। हम लोगों को दूसरी खुराक देने पर ध्यान दे रहे हैं। इस अभियान के लिये केंद्र ने सहयोग का पूरा आश्वासन दिया है।”

प्रतीक के कारण करण-अर्जुन से भिड़ी निक्की तंबोली, बोली- कौन है जय?

देवास: डिप्टी कलेक्टर के घर में चोरी करने घुसे चोर छोड़ गए चिट्ठी

अक्टूबर में पीएम मोदी 2 बार करेंगे इस राज्य का दौरा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -