अक्टूबर में पीएम मोदी 2 बार करेंगे इस राज्य का दौरा
अक्टूबर में पीएम मोदी 2 बार करेंगे इस राज्य का दौरा
Share:

लखनऊ: पीएम नरेंद्र मोदी के इस माह दो बार यूपी के दौरे पर जाने की संभावना है। ऑफिशियल सूत्रों के मुताबिक, पीएम 20 अक्टूबर को इंटरनेशनल हवाईअड्डे का उद्घाटन करने के लिए कुशीनगर जाएंगे उनके 25 अक्टूबर को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी जाने की संभावना है। सूत्रों ने बताया कि पीएम के समारोह की रूपरेखा तैयार की जा रही है प्रथम यात्रा का समारोह तकरीबन तैयार हो चुका है।

वही अफसरों के मुताबिक, पीएम कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे, जो खा तौर पर बौद्ध सर्किट में पर्यटन को बढ़ावा देगा, क्योंकि कुशीनगर वह स्थान है जहां भगवान बुद्ध ने आखिरी सांस ली थी। इंटरनेशनल हवाईअड्डे के लिए पहली उड़ान श्रीलंका से आने की संभावना है, जहां बौद्धों की एक बड़ी आबादी है। एक सीनियर सरकारी अफसर ने बताया कि उड़ान में श्रीलंका के राष्ट्रपति, अन्य प्रतिनिधियों बौद्ध तीर्थयात्रियों को ले जाने की संभावना है।

साथ ही मुख्य मंदिर के चारों तरफ कई बौद्ध मंदिर गेस्ट हाउस बनाए गए हैं, जिन्हें महापरिनिर्वाण स्थल के नाम से भी जाना जाता है। प्रधानमंत्री मोदी कुशीनगर में मेडिकल कॉलेज की नींव भी रखेंगे। पीएम की 25 अक्टूबर को वाराणसी से स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे से संबंधित एक अखिल भारतीय योजना आरम्भ करने की संभावना है। सूत्रों ने बताया कि प्रदेश पर पीएम का ध्यान अक्टूबर के पश्चात् भी जारी रहेगा, क्योंकि कई परियोजनाएं उद्घाटन अथवा शिलान्यास के लिए तैयार होंगी। इनमें से कुछ प्रोजेक्ट में पूर्वाचल एक्सप्रेसवे, बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे कई मेडिकल कॉलेज सम्मिलित हैं।

संजय यादव नहीं लड़ेंगे तारापुर से चुनाव

मोदी की प्रशंसा करते हुए बोले अमित शाह- गुजरात में कभी भाजपा सबसे कमजोर थी, लेकिन नरेंद्र मोदी...

आज वाराणसी में होगी प्रियंका गांधी की 'किसान न्याय रैली'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -