1 साल बाद आज होगी मोदी कैबिनेट की प्रत्‍यक्ष बैठक, लिए जा सकते है कई अहम फैसले
1 साल बाद आज होगी मोदी कैबिनेट की प्रत्‍यक्ष बैठक, लिए जा सकते है कई अहम फैसले
Share:

नई दिल्ली: 1 वर्ष से ज्यादा वक़्त के पश्चात् मंत्रिमंडल की पहली प्रत्‍यक्ष बैठक बुधवार को होगी। पीएम नरेंद्र मोदी केंद्रीय कैबिनेट की बैठक की अध्‍यक्षता करेंगे। दोपहर तकरीबन 11 बजे केंद्रीय कैबिनेट की बैठक आरम्भ होगी। इससे पहले कैबिनेट की प्रत्‍यक्ष बैठक बीते वर्ष अप्रैल महीने के पहले सप्ताह में हुई थी। उस वक़्त देश में कोरोना वायरस महामारी का प्रसार आरम्भ हुआ था।

वही मानसून सत्र से पहले आज पीएम आवास पर मंत्रिमंडल मीटिंग होगी। मंत्रिमंडल विस्‍तार तथा फेरबदल के पश्चात् नए मंत्रियों के साथ यह पहली विस्‍तृत बैठक है। ऐसा बताया जा रहा है कि इस बैठक में कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा हो सकती है। बता दें कि पीएम के नए कैबिनेट में सात महिलाओं सहित कुल 43 मंत्री सम्मिलित हुए हैं। इनमें से 36 नए चेहरे हैं। उम्‍मीद है कि इस बैठक में कुछ महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा हो सकती है तथा कुछ बड़े निर्णय भी लिए जा सकते हैं।

प्रधानमंत्री मोदी कोरोना पर कर सकते हैं चर्चा:-
इस बैठक में पीएम कोरोना के हालात, रोकथाम एवं बचाव में उठाए जाने वाले कदमों पर बात कर सकते हैं। हाल ही में कैबिनेट के विस्तार के एक दिन पश्चात् ही प्रधानमंत्री मोदी ने कैबिनेट की बैठक के साथ ही एक कैबिनेट बैठक को भी संबोधित किया था। इस के चलते प्रधानमंत्री मोदी ने भीड़भाड़ वाली जगहों पर लोगों द्वारा कोरोना के नियमों का पालन न करने पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा था कि लापरवाही के लिए कोई जगह नहीं होनी चाहिए तथा एक छोटी सी त्रुटि के दूरगामी परिणाम हो सकते हैं, जिससे महामारी से लड़ाई कमजोर पड़ सकती है।

जैकब जुमा के जेल जाने के बाद दंगों मारे गए 70 से अधिक लोग

यूनिसेफ के कार्यकारी निदेशक हेनरीटा फोर ने इस्तीफा देने का किया फैसला

मेकेदातु बांध परियोजना के विरोध में पुडुचेरी में बीएस येदियुरप्पा का पुतला जलाया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -