यूनिसेफ के कार्यकारी निदेशक हेनरीटा फोर ने इस्तीफा देने का किया फैसला

संयुक्त राष्ट्र: यूनिसेफ के कार्यकारी निदेशक हेनरीटा फोर ने संयुक्त राष्ट्र महासचिव को इस्तीफा देने के अपने इरादे के बारे में सूचित किया है, "खुद को एक पारिवारिक स्वास्थ्य मुद्दे के लिए समर्पित करने के लिए," संयुक्त राष्ट्र ने मंगलवार को घोषणा की। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने अपने प्रवक्ता को दिए एक बयान के जरिए फोर के फैसले के बारे में अपनी पूरी समझ व्यक्त की है और "गहरे अफसोस के साथ इसे स्वीकार कर लिया है"।

फ़ोर, एक अमेरिकी सार्वजनिक स्वास्थ्य और अंतर्राष्ट्रीय विकास कार्यकारी, जो अंतर्राष्ट्रीय विकास के लिए यू.एस. एजेंसी की अध्यक्षता करने वाली पहली महिला थीं, ने 1 जनवरी, 2018 को यूनिसेफ का नेतृत्व संभाला।  गुटेरेस ने कार्यकारी निदेशक फोर और उनके परिवार को धन्यवाद और शुभकामनाएं दीं। महासचिव सुश्री फ़ोर के यूनिसेफ के प्रेरक नेतृत्व और दुनिया भर में बच्चों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए उनकी सेवा के लिए अपनी ईमानदारी से प्रशंसा व्यक्त करना चाहते हैं। विशेष रूप से, उन्होंने कोविड -19 की वैश्विक प्रतिक्रिया और शिक्षा को फिर से परिभाषित करने में यूनिसेफ की महत्वपूर्ण भूमिका का उल्लेख किया।

"उनके नेतृत्व के परिणामस्वरूप, यूनिसेफ अब सार्वजनिक और निजी क्षेत्र की साझेदारी की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ एक संगठन है और सतत विकास लक्ष्यों को प्राप्त करने पर अधिक ध्यान केंद्रित करता है। उसने संयुक्त राष्ट्र प्रणाली को अधिक मजबूत बनाने के प्रयासों में भी बहुत योगदान दिया है। समावेश और संगठनात्मक संस्कृति पर ध्यान केंद्रित करें। महासचिव ने दुनिया भर में बच्चों और युवाओं के सामने आने वाली असाधारण चुनौतियों का समाधान करने के लिए उनके उत्कृष्ट कार्य के लिए धन्यवाद दिया।

इस शहर में बना भारत का अनोखा रेलवे स्टेशन, मिलेगी कई आधुनिक सुविधाएं

पति राज कौशल के निधन से टूटी मंदिरा बेदी, आधी रात को शेयर किया भावुक पोस्ट

हैदराबाद स्थित एनजीओ वृद्धाश्रमों और अनाथालयों को मुफ्त पोस्ट-कोविड स्वच्छता करेगा प्रदान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -