जैकब जुमा के जेल जाने के बाद दंगों मारे गए 70 से अधिक लोग
जैकब जुमा के जेल जाने के बाद दंगों मारे गए 70 से अधिक लोग
Share:

केप टाउन: दक्षिण अफ्रीका में मंगलवार को हुए दंगों में मरने वालों की संख्या बढ़कर 72 हो गई, दुकानों पर लूटपाट के दौरान कई लोगों की मौत हो गई, क्योंकि पुलिस और सेना ने अशांति को रोकने की कोशिश करने के लिए अचेत हथगोले और रबर की गोलियां चलाईं। पूर्व राष्ट्रपति जैकब जुमा के पिछले सप्ताह कारावास से दक्षिण अफ्रीकी पुलिस ने एक बयान में कहा कि उन्होंने दंगों को भड़काने के संदिग्ध 12 लोगों की पहचान की है और कुल 1,234 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

मीडिया ने डरबन में एक इमारत से फेंके गए एक बच्चे को भी फिल्माया है, जिसमें भूतल की दुकानों में लूटपाट के बाद आग लग गई थी। पिछले हफ्ते अशांति शुरू होने के बाद से अब पुलिस की मदद के लिए सेना को तैनात किया गया है। राष्ट्रपति सिरिल रामाफोसा ने इसे दक्षिण अफ्रीका में 1990 के दशक के बाद से रंगभेद की समाप्ति से पहले, क्वाज़ुलु-नताल और गौतेंग प्रांतों के प्रमुख शहरों और छोटे शहरों में आग लगने, राजमार्गों को अवरुद्ध करने और व्यवसायों और गोदामों को लूटने के बाद देखी गई सबसे खराब हिंसा कहा है।

मंत्रियों ने चेतावनी दी है कि यदि लूटपाट जारी रहती है, तो जोखिम वाले क्षेत्रों में जल्द ही बुनियादी खाद्य आपूर्ति समाप्त हो सकती है - लेकिन आपातकाल की स्थिति घोषित करने से इंकार कर दिया है। मीडिया ने बताया कि सोमवार दोपहर तक 200 से अधिक शॉपिंग मॉल लूट लिए गए थे।

अनुष्का सेन पर रोहित शेट्टी ने किया घोर अत्याचार, वायरल हुआ वीडियो

अंकिता लोखंडे ने शेयर की ऐसी तस्वीर कि लोग पूछने लगे-पैंट कहा है?

राम कपूर ने खरीदी शानदार कार, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -